Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > जनता को अहसास हो गया हमारी भूल, कमल का फूल : कमलनाथ

जनता को अहसास हो गया हमारी भूल, कमल का फूल : कमलनाथ

जनता को अहसास हो गया हमारी भूल, कमल का फूल : कमलनाथ
X

भोपाल। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि पांच साल की मोदी सरकार की चाल-ढाल देखकर देश की जनता को यह एहसास हो गया है कि 'हमारी भूल ,जो चुना कमल का फूल'। उन्होंने कहा कि भाजपा का एक ही काम है, वह लोगों को झूठ परोसकर उनका वोट हथियाए। जबकि हमारा वचन है कि प्रदेश के 50 लाख किसानों का कर्ज माफ हो और हम उसे हर हाल में पूरा करेंगे। सीएम ने यह बात सोमवार को अपने छिंदवाड़ा दौरे के दौरान चुनावी जनसभाओं में कही।

कमलनाथ ने कहा कि भ्रष्टाचार सहन नहीं किया जाएगा। कोई कितना भी बड़ा हो, किसी से भी जुड़ा हो उसे दण्डित किया जाएगा। कहा कि हमने विधानसभा चुनाव के पहले इस प्रदेश की जनता से जो वादा वचन के रूप में किया था, उसे पूरा किया। उन्होंने कहा कि सरकार का कार्यभार संभालने के बाद चुनाव आचार संहिता लगने तक सिर्फ तीन माह का समय हमें काम करने के लिये मिला था, साथ में खाली खजाना था। इसके बावजूद हमने अपने वचन की पूर्ति में कोई कमी नहीं की। 100 दिन में हमने 83 वचन पूरे किये और इसमें सबसे बड़ा वचन जो था वह 50 लाख किसानों की कर्ज माफी का था।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई कुछ भी कहे। चाहे जो झूठ बोले, लेकिन यह सच है कि प्रदेश के 23 लाख किसानों का कर्ज माफ हो चुका है। शेष 27 लाख से अधिक किसानों का कर्ज माफ चुनाव सम्पन्न होते ही हो जाएगा। हम जब जनता के बीच पांच साल बाद जायेंगे तो मोदी जी जैसे खाली हाथ नहीं जायेंगे बल्कि वचन पूरे करने के बाद जायेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा मुद्दों की नहीं, कलाकारी की राजनीति करती है। उसने इस देश के नौजवान, किसान और गरीब जनता को धोखा दिया है। अब मौका है कि हम उनकी इस कलाकारी की राजनीति को अपने वोट की ताकत से जवाब दें। छिंदवाड़ा लोकसभा के उम्मीदवार और युवा नेता नकुल नाथ ने कहा कि पिछले पांच साल की मोदी सरकार का झूठ आपके सामने है। एक ऐसी सरकार चुनिए जो किसानों, युवाओं और देश की गरीब जनता के हित में काम करें। कहा कि उन्हें जो जिम्मेदारी दी गई है, वह बहुत महत्वपूर्ण और बड़ी है।

Updated : 15 April 2019 11:07 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top