Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > कैबिनेट की बैठक में लिए गए ये महत्वपूर्ण निर्णय

कैबिनेट की बैठक में लिए गए ये महत्वपूर्ण निर्णय

कैबिनेट की बैठक में लिए गए ये महत्वपूर्ण निर्णय
X

भोपाल।मुख्यमंत्री कमलनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को मंत्रालय में कैबिनेट की बैठक आयोजित हुई। जनसम्पर्क मंत्री पीसी शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया की बैठक में नजूल की जमीन पर बनी हुई कॉलोनियों को वैध करने का निर्णय लिया गया है। मानसिक रोगियों के लिए राज्य स्तरीय प्राधिकरण बनाने का निर्णय लिया गया है। साथ ही इंदौर में सुपर स्पेशलिटी खोलने के निर्णय को मंजूरी दी गई।

कैबिनेट में यह प्रस्ताव हुए मंजूर -

प्रदेश के अनुसूचित जाति वर्ग के अभ्‍यर्थियों के विदेश अध्‍ययन के लिए छात्र‍वृत्ति योजना में संशोधन के संबंध का प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।

    मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य देखभाल अधिनियम, 2017 की धारा 45 के अंतर्गत प्रदेश में राज्‍य मानसिक स्वास्‍थ्‍य प्राधिकरण का गठन किये जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।

    प्राधिकरण में 9 शासकीय और 11 अशासकीय सदस्यो की नियुक्ति की जाएगी, संभाग स्तर पर पांच सदस्यी रिव्यू बोर्ड बनाया जाएगा।

    मध्‍यप्रदेश में "हायब्रिड नवकरणीय ऊर्जा एवं एनर्जी स्‍टोरेज नीति" को लागू करने के प्रस्ताव का कैबिनेट ने किया अनुमोदन।

    शासकीय चिकित्‍सा महाविद्यालय जबलपुर एवं इन्‍दौर में "स्‍टेट एलाइड हेल्‍थ साईंस इंस्‍टीट्यूट" की स्‍थापना एवं आवश्‍यक पदों की स्‍वीकृति का प्रस्ताव पास-नगर भूमि सीमा अधिनियम, 1976 के अन्‍तर्गत शासन में वेष्ठित भूमि में अवैध कालोनियों की व्‍यवस्‍था का प्रस्ताव को मिली हरी झंडी।

    मध्‍यप्रदेश पॉवर जनरेटिंग कम्‍पनी लिमिटेड, जबलपुर के लिए स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया से राशि 500 करोड़ रूपये की नगद साख सुविधा प्राप्‍त करने हेतु राज्‍य शासन से गारंटी प्राप्त करने को मिली हरी झंडी।

    चिकित्‍सा महाविद्यालय, इन्‍दौर में सुपर स्‍पेशलिटी हॉस्पिटल की स्‍थापना का प्रस्ताव को मिली मंजूरी।

    Updated : 4 March 2020 9:28 AM GMT
    Tags:    
    author-thhumb

    स्वदेश डेस्क

    वेब डेस्क


    Next Story
    Top