Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए सरकार ने साइन किया एमओयू

स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए सरकार ने साइन किया एमओयू

स्वास्थ्य सुविधाओं  को बेहतर बनाने के लिए सरकार ने साइन किया एमओयू
X

भोपाल। प्रदेश सरकार ने राज्य की जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए टाटा ट्रस्ट के साथ एक एमओयू साइन किया है। प्रदेश में इस एमओयू द्वारा आरोग्यम हेल्थ और वैलनेस सेंटर्स की मदद से राज्य में प्राथमिक स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाया जाएगा।

इस एमओयू पर सरकार की ओर से मुख्य सचिव एस.आर. मोहंती और दोराबजी टाटा ट्रस्ट की ओर से ट्रस्ट के वाइस प्रेसिडेंट ने साइन किये। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री तुलसीराम सिलावट उपस्थित रहें। परियोजना की मॉनीटरिंग के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन और दोराबजी ट्रस्ट द्वारा एक समिति गठित की जाएगी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा की ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में रहने वाली जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराना सरकार का लक्ष्य है। उन्होंने कहा की गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाओं के लिए एक मजबूत निगरानी तंत्र बनाने की और नई सोच के साथ काम करने की जरूरत है।सीएम ने आगे कहा की अत्याधुनिक चिकित्सा का लाभ लोगों को देना हमारी पहली प्राथमिकता है।

ट्रस्ट गर्भवती, कैंसर के मरीजों के इलाज में करेगा सहयोग

स्वास्थ्य विभाग और दोराबजी टाटा ट्रस्ट राज्य में 23 उच्च प्राथमिकता वाले जिलों में शुरूआती स्तर पर सभी चयनित जिलों में 5 हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर्स का चयन किया जायेगा । इन चिन्हित सेंटर्स में तकनीकी एवं प्रबंधकीय सहयोग से काम किया जाएगा। चार साल बाद टाटा ट्रस्ट हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर्स को खोलने का में सहयोग करेगा। टाटा ट्रस्ट राज्य में हाईपरटेंशन, डायबिटीज तथा कैंसर एवं गर्भवती महिलाओं के इलाज से जुड़े कार्यों में भी सहयोग करेगा ।


Updated : 27 Feb 2020 1:05 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top