Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मप्र में राज्यपाल लालजी टंडन ने ठंड में गरीबों को बांटे कम्बल

मप्र में राज्यपाल लालजी टंडन ने ठंड में गरीबों को बांटे कम्बल

मप्र में राज्यपाल लालजी टंडन ने ठंड में गरीबों को बांटे कम्बल
X

भोपाल। मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने बीती रात शहर के फुटपाथों और रैन बसैरों का निरीक्षण किया और कड़ाके की ठंड में गरीब व निराश्रित लोगों को सर्दी से राहत देने के लिए कम्बलों का वितरण किया। इस अवसर पर उन्होंने रात्रि में फुटपाथों अथवा अन्य सार्वजनिक खुले स्थलों पर रात गुजारने वालों से अपील की कि वह सर्दी से बचाव हेतु नगर निगम द्वारा स्थापित रैन बसेरों में जाकर रात्रि विश्राम करें।

राज्यपाल शनिवार की रात भोपाल के यादगारे शाहजहांनी पार्क के समीप स्थित सामुदायिक आश्रय स्थल (रैन बसेरा) पहुंचे। यहां वह रैन बसेरे में रहने वाले गरीब, असहाय लोगों में कंबल बांटे। इसके बाद राज्यपाल शहर के फुटपाथों पर सो रहे गरीबों से मुलाकात की और उन्हें भी कम्बलों का वितरण कर रैन बसेरे में रात बिताने को कहा। उन्होंने समाजसेवी संगठनों व चिकित्सकों से भी अपील की कि वे सर्दी के इस मौसम में गरीबों एवं निराश्रितों के उपचार तथा सर्दी से बचाव के प्रयासों में सहयोग करें।

राज्यपाल ने कहा कि गरीब बस्तियों और आश्रय स्थलों में सर्दी से बचाव की सामग्री वितरण हेतु शिविर लगाये जाएं। जरूरतमंदों तक सहायता पहुंचाने के लिए नागरिक और समाजसेवी संस्थाएं रेडक्रास तथा रैन बसेरों में सर्दी से बचाव के लिए सामग्री दान करें तथा बेघर और बेसहारा लोगों को रैन बसेरों में जाने के लिए प्रेरित करें और आवश्यक हो तो रैन बसेरों तक पहुंचाएं। राज्यपाल ने गवर्नर हाउस के चिकित्सकों से गरीब बस्तियों एवं आश्रय स्थलों के लोगों का नियमित रूप से स्वास्थ्य परीक्षण करने के निर्देश भी दिये। इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त विजय दत्ता, उपायुक्त विनोद शुक्ला सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Updated : 29 Dec 2019 6:50 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top