Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मप्र में 70 हजार बिजलीकर्मी हड़ताल पर, लाइट जाने पर हो सकता है ब्लैक आउट

मप्र में 70 हजार बिजलीकर्मी हड़ताल पर, लाइट जाने पर हो सकता है ब्लैक आउट

मप्र में 70 हजार बिजलीकर्मी हड़ताल पर, लाइट जाने पर हो सकता है ब्लैक आउट
X

भोपाल। मध्यप्रदेश के 70 हजार से ज्यादा बिजलीकर्मी मंगलवार से हड़ताल पर चले जाएंगे। यूनाइटेड फोरम फॉर पावर इंप्लाइज एवं इंजीनियर्स के बैनरतले की जा रही इस हड़ताल के दौरान वे कामों का बहिष्कार भी करेंगे। न तो लाइन फॉल्ट सुधारेंगे और न ही नए बिजली कनेक्शन देने की कार्रवाई करेंगे। गौरतलब है कि आउटसोर्स कर्मचारी पहले ही हड़ताल पर चल रहे हैं। जिसका समर्थन भी यूनाइटेड फोरम कर चुका है।

प्रदेश के संविदा एवं आउटसोर्स कर्मचारी 21 जनवरी से अनिश्चितकालीन आंदोलन कर रहे हैं। यूनाइटेड फोरम ने उनका समर्थन किया है। फोरम के प्रवक्ता लोकेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि 24 जनवरी से अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार किया जाएगा। प्रदेश के बोर्ड, नियमित, संविदा एवं आउटसोर्स कर्मी अपनी मांगों को पूर्ण कराने के संबंध में महाआंदोलन में शामिल होंगे। मंगलवार को भोपाल के गोविंदपुरा में धरना प्रदर्शन करेंगे।

कर्मचारियों की यह हैं मांगें

हड़ताली कर्मचारियों की मांग है कि संविदा बिजलीकर्मियों को तुरंत नियमित किया जाए। आउटसोर्स कर्मचारियों को संविलियन करते हुए उनके भविष्य को सुरक्षित करने की नीति बनाई जाए। 20 लाख रुपए तक दुर्घटना बीमा भी कराया जाए। पुरानी पेंशन बहाल की जाए, ताकि रिटायरमेंट के बाद कर्मचारी और उनके परिवार का भविष्य सुरक्षित हो सके। वेतन विसंगतियों को दूर करने के लिए कमेटी बनाई जाए।

Updated : 4 Feb 2023 8:00 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top