Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मतगणना की नहीं होगी वेबकास्टिंग, सिर्फ सीसीटीवी कैमरे रखेंगे नजर

मतगणना की नहीं होगी वेबकास्टिंग, सिर्फ सीसीटीवी कैमरे रखेंगे नजर

कांग्रेस की आपत्ति के बाद आयोग ने देर रात लिया फैसला

भोपाल। मध्यप्रदेश में मंगलवार, 11 दिसम्बर को विधानसभा चुनावों के लिए मतदान की मतगणना होगी, लेकिन अब मतगणना की वेबकास्‍टिंग नहीं होगी। इस संबंध में कांग्रेस की आपत्ति के बाद चुनाव आयोग ने रविवार को देर रात निर्देश जारी किए हैं। आयोग द्वारा जारी निर्देश में कहा गया है कि मतगणना के समय वेबकास्टिंग नहीं होगी और न ही मतगणना हॉल में वाई-फाई नेटवर्क का उपयोग किया जाएगा। मतगणना स्थल पर सिर्फ सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी जाएगी।

बता दें कि कांग्रेस ने आयोग से मांग की थी कि वेबकास्टिंग प्रक्रिया में जियो की जगह बीएसएनएल नेटवर्क का उपयोग किया जाए। कांग्रेस का कहना था कि भारत निर्वाचन आयोग और मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मध्यप्रदेश का जब अपना डोमेन है, तो आयोग ने मतगणना की जानकारी देने का काम निजी कंपनी को क्यों दिया। इस कंपनी ने अलग से अपना डोमेन रजिस्टर्ड क्यों करवाया।

कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल रविवार शाम को निर्वाचन सदन पहुंचा था और मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (सीईओ) मध्यप्रदेश को आपत्ति दर्ज कराई थी। पहले तो सीईओ ने कांग्रेस की इस आपत्ति को खारिज कर दिया था, लेकिन बाद में विवाद की स्थिति बनते देख इस मामले में चुनाव आयोग से मार्गदर्शन मांगा। रविवार को देर रात निर्वाचन आयोग ने वेबकास्टिंग नहीं कराने का निर्णय लिया।

Updated : 2018-12-10T21:25:43+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top