Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > अयोध्या मामले में ओवैसी के खिलाफ थाने में शिकायत, देशद्रोह का केस दर्ज करने की मांग

अयोध्या मामले में ओवैसी के खिलाफ थाने में शिकायत, देशद्रोह का केस दर्ज करने की मांग

अयोध्या मामले में ओवैसी के खिलाफ थाने में शिकायत, देशद्रोह का केस दर्ज करने की मांग
X

भोपाल। अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी द्वारा दिये गए बयान को लेकर सोमवार को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक अधिवक्ता ने थाने में शिकायती आवेदन देकर उनके खिलाफ देशद्रोह का प्रकरण दर्ज करने की मांग की है।

भोपाल के अधिवक्ता पवन कुमार यादव ने जहांगारीबाद थाना पुलिस को यह शिकायती आवेदन दिया है, जिसमें कहा गया है कि ओबेसी ने अयोध्या मामले में आए फैसले के बाद शीर्ष अदालत के खिलाफ जाकर भडक़ाऊ भाषण दिया है। इसीलिए उनके खिलाफ देशद्रोह और धर्म विशेष के लोगों को भडक़ाने की धाराओं में एफआईआर दर्ज की जाए। अधिवक्ता पवन कुमार यादव ने अपने आवेदन में कहा है कि ओवैसी ने आयोध्या मामले पर भडक़ाऊ भाषण दिया था, जिससे देश में अशांति फैल सकने की संभावना थी। वहीं उनका बयान सुप्रीम कोर्ट के फैसले की अवमानना की श्रेणी में आता है। उन्होंने ओबेसी के खिलाफ देशद्रोह और धर्म विशेष के लोगों को भडक़ाने पर प्रकरण दर्ज करने की मांग की है।

गौरतलब है कि अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ओवैसी ने कहा था कि 'सुप्रीम कोर्ट सुप्रीम जरूर है, लेकिन ऐसा नहीं कि उससे कोई चूक नहीं हो सकती। हम अपने कानूनी अधिकार के लिए लड़ रहे थे। हमें पांच एकड़ जमीन की खैरात नहीं चाहिए। साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि भाजपा चुनावों में इन चीजों का इस्तेमाल करेगी।' उनके इस बयान यह शोषण मीडिया पर वायरल हुआ, जिसके आधार पर अधिवक्ता पवन कुमार यादव ने थाने में शिकायती आवेदन देकर प्रकरण दर्ज करने की मांग की है।

इस मामले में जहांगीराबाद थाना टीआई प्रीतम ठाकुर का कहना है कि ओबैसी के खिलाफ शिकायती आवेदन प्राप्त हुआ है। ओबैसी ने यह बयान कहां दिया था और क्या कहा था, इसकी जांच कराने के बाद इस शिकायत पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Updated : 11 Nov 2019 2:39 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top