Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मध्य प्रदेश में आंगनबाड़ी में पढ़ती है कलेक्टर की बेटी

मध्य प्रदेश में आंगनबाड़ी में पढ़ती है कलेक्टर की बेटी

मध्य प्रदेश में आंगनबाड़ी में पढ़ती है कलेक्टर की बेटी

भोपाल। मध्य प्रदेश के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी व कटनी के जिलाधिकारी डॉ. पंकज जैन समाज के उन बड़े और अमीर लोगों के लिए मिसाल बन गए हैं, जो अपने बच्चों को निजी और बड़े नाम वाले स्कूलों में पढ़ाने को अपनी शान समझते हैं। जिलाधिकारी पंकज की बेटी पंखुड़ी आंगनबाड़ी में पढ़ने जाती है।

जिलाधिकारी की इस पहल पर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए उन्हें बधाई दी है। पंकज का कहना है कि पंखुड़ी जिस आंगनबाड़ी में पढ़ने जाती है, उस केंद्र के अलावा आसपास के चार-पांच केंद्र किसी प्ले स्कूल से कम नहीं हैं। जब जिम्मेदार अधिकारी अपने बच्चों को इन स्थानों पर भेजते हैं तो स्थितियां अपने आप सुधर जाती हैं, आप भी नजर रखते हैं। कोई कमी होती है तो उसमें सुधार लाने के लिए टोकते भी हैं।

पंकज की इस पहल को राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने भी सराहा है। उन्होंने पत्र लिखकर कहा है कि लोक सेवक समाज में प्रेरणा के केंद्र होते हैं, उनके आचरण का समाज पालन करता है। कर्तव्यों के प्रति आपकी सहजता ने मुझे अत्यधिक प्रभावित किया है, आपके इस प्रयास से शासकीय सेवकों का दायित्व बोध बढ़ेगा।

राज्यपाल पटेल द्वारा लिखा गया पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इसमें राज्यपाल ने आगे लिखा है, "सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के प्रभावी संचालन के प्रति सकारात्मक चेतना का संचार होगा। आशा है लोक सेवक के रूप में इसी निष्ठा और समर्पण के साथ जनसेवा में संलग्न रहेंगे।

Updated : 27 May 2019 11:46 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top