Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > जनरल प्रमोशन देकर छात्रों का जीवन बर्बाद नहीं कर सकते - सीएम चौहान

जनरल प्रमोशन देकर छात्रों का जीवन बर्बाद नहीं कर सकते - सीएम चौहान

जनरल प्रमोशन देकर छात्रों का जीवन बर्बाद नहीं कर सकते - सीएम चौहान
X

भोपाल। प्रदेश में कोरोना आपदा को देखते हुए 12 वीं के विद्यार्थियों को जनरल प्रमोशन दिए जाने की मांग बार-बार उठ रही है। प्रदेश में उठती इस मांग के बीच आज सीएम शिवराज सिंह ने ट्वीट कर कहा की रामध्यप्रदेश के भांजे-भांजियों की सबसे ज़्यादा चिंता मुझे है! जिसने अपना जीवन ही उनके लिए समर्पित कर दिया हो, वह यह कभी नहीं चाहेगा कि उसके बच्चों के भविष्य के साथ कोई खिलवाड़ करे। परिस्थितियाँ विपरीत हैं, लेकिन हमने भी चुनौती को अवसर में बदलने का निर्णय लिया है'|

कांग्रेस पर लगाया आरोप -

उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाते हुए सीएम ने अगले ट्वीट में लिखा कांग्रेस के जिन नेताओं ने मध्यप्रदेश के छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का बीड़ा उठाया है, उनका यह जानना ज़रूरी है कि किसी भी छात्र को आगे बढ़ने के लिए उच्च शिक्षा की ज़रूरत होती है जिसमें 10वीं और 12वीं कक्षाएँ सबसे महत्वपूर्ण होती हैं। यहीं से उनके जीवन की नींव डलती है।कांग्रेस के नेता लगातार छात्रों को #COVID19 का डर दिखाकर जनरल प्रमोशन की मांग करने हेतु बरगला रहे हैं। मध्यप्रदेश सरकार ने कोरोना संक्रमण रोकने के लिए उचित कदम उठाए हैं। सारी व्यवस्थाएँ सुचारु रूप से शुरू हों,लोगों का जीवन पुनः व्यवस्थित हो, इसके लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।

युवाओं के हाथ में देश का भविष्य -

भारत का भविष्य उसके युवा नागरिकों के हाथ में है! युवाओं का भविष्य मजबूत होगा तभी देश आगे बढ़ेगा। छात्रों और अभिभावकों को सोचना चाहिए कि शिक्षा और परीक्षा दोनों ही महत्वपूर्ण हैं। कुछ लोग छात्रों का फायदा उठाकर राजनीति से प्रेरित अभियान चला रहे हैं,आपको इन बातों में नहीं आना है।

जनरल प्रमोशन देकर जीवन बर्बाद नहीं कर सकते -

सीएम ने अगले ट्वीट में लिखा की परीक्षा की जो तारीखें दी गई हैं, वे इसी बात को ध्यान में रखकर दी गई हैं कि कोई भी छात्र को किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। ऐसा कोई भी कदम नहीं उठाया जाएगा जिससे उनका भविष्य अंधकारमय हो।उनका भविष्य तभी खतरे में होगा जब उनकी परीक्षा रद्द कर जनरल प्रमोशन दिया जाएगा। छात्र-छात्राओं ने इतनी मेहनत और लगन से सालभर जो पढ़ाई की है, उसकी परीक्षा होना अत्यंत आवश्यक है। उनकी परीक्षा न लेकर और जनरल प्रमोशन देकर उनका आगे का जीवन बर्बाद नहीं किया जा सकता।

सोशल मीडिया पर शुरू हुआ आंदोलन -

बता दें की कोरोना आपदा के चलत लॉकडाउन लागू होने की वजह से रद्द हुई 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं को सरकार ने दुबारा कराने का निर्णय लिया है। जिसके बाद से कांग्रेस समर्थित छात्र संगठन एनएसयूआई द्वारा जनरल प्रमोशन दिए जाने की मांग उठाई जा रही है। हाल ही में सरकार के इस फैसले के साथ सोशल मीडिया पर भी #GeneralPromotionToMPStudents ट्रेंड कराया जा रहा है| उनका कहना है कि यदि परीक्षा कक्ष में बैठने के कारण कोरोनावायरस का इंफेक्शन हो गया तो कौन जिम्मेदार होगा।


Updated : 30 May 2020 7:12 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top