Latest News
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मुख्यमंत्री ने महापौर प्रत्याशी के समर्थन में की जनसभा, कहा-हर गरीब को बनाएंगे प्लाट का मालिक

मुख्यमंत्री ने महापौर प्रत्याशी के समर्थन में की जनसभा, कहा-हर गरीब को बनाएंगे प्लाट का मालिक

मुख्यमंत्री ने महापौर प्रत्याशी के समर्थन में की जनसभा, कहा-हर गरीब को बनाएंगे प्लाट का मालिक
X

भोपाल। कांग्रेस केवल गरीब-गरीब करती रही, कभी गरीबों की चिंता नहीं की। भाजपा की सरकारों ने गरीबों के लिए निःशुल्क राशन, इलाज और आवास की व्यवस्था की। गरीबों का कल्याण भाजपा की प्राथमिकता में है। हमने माफियाओं से जो 21 हजार एकड़ जमीन बुलडोजर चलाकर छीनी है, वह सारी जमीन गरीबों में बाट दी जायेगी। मध्यप्रदेश के प्रत्येक वैध रूप से पट्टा देकर प्लाट का मालिक बनाएंगे, ताकि वे अपना घर बना सकें।

यह बात प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को भोपाल के नारियलखेड़ा महापौर प्रत्याशी श्रीमती मालती राय के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश की बहनों या बेटियों की तरफ किसी ने निगाह ऊठाई, तो बुलडोजर चलाकर तहस, नहस और नेस्तनाबूद कर दूंगा। गरीब परिवारों के मेधावी बच्चों की मेडिकल, इंजीनियरिंग, लॉ, आईआईएम में एडमिशन होने पर उनकी फीस माता-पिता नहीं, हमारी सरकार भरवायेगी।

उन्होंने कहा कि संबल योजना में हमने तय किया कि गरीब गर्भवती बहनों को प्रसव से पूर्व 4 हजार और प्रसव के पश्चात 12 हजार रुपये दिये जाएंगे। कमलनाथ की सरकार ने गरीबों के कल्याण की इस योजना को बंद कर दिया था जिसे हमने पुनः प्रारंभ किया है। पहले एक हजार बेटों पर 900 बेटियां जन्म लेती थीं, लेकिन अब लाडली लक्ष्मी योजना से एक हजार बेटों पर 970 बेटियां जन्म ले रही हैं और जब तक यह अंतर समाप्त नहीं हो जाता, तब तक चैन की सांस नहीं लूंगा।

आप आशीर्वाद दें, मैं नारियलखेड़ा की तकदीर और तस्वीर बदल दूंगा

चौहान ने कहा कि नारियलखेड़ा में भाजपा का प्रत्याशी कभी नहीं जीता और भाजपा का प्रत्याशी जीतता तो विकास की बात करता। जीतने के बाद कांग्रेस का पार्षद यहां झांका तक नहीं। पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष और पूर्व महापौर आलोक शर्मा ने भोपाल को देश का दूसरा सबसे स्वच्छ शहर बनाकर दिखाया। अब पार्टी ने एक साधारण कार्यकर्ता बहन मालती राय को भोपाल की महापौर और नारियल खेड़ा के पार्षद प्रत्याशी देवेन्द्र भार्गव को जनता की सेवा करने की जिम्मेदारी सौंपी है, जिन्हें आप अपना आशीर्वाद देकर भारी मतों से विजयी बनाएं।

उन्होंने कहा कि आज एक संकल्प के साथ यहां आया हॅू, कि आपको नारियलखेड़ा की तकदीर और तस्वीर बदलकर दिखाऊंगा। यहां बच्चों के लिए विद्यालय, यात्री प्रतिक्षालय और संत रविदास नगर की झुग्गियों में जो जहां रह रहा है, वहीं पट्टा बनाकर मकान बनाने की कार्यवाही की जायेगी।

Updated : 1 July 2022 1:35 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top