Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने फेसबुक के माध्यम से की ये अपील

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने फेसबुक के माध्यम से की ये अपील

लॉकडाउन के दौरान फैक्ट्री मजदूरों का नहीं कटेगा वेतन

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने फेसबुक के माध्यम से की ये अपील
X

ग्वालियर। देश के साथ प्रदेश भर में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के बीच सीएम शिवराजसिंह ने फेसबुक के माध्यम से जनता से बात की। उन्होंने फेसबुक के माध्यम से जनता से रूबरू होते हुए मजदूरों के लिए बड़ा एलान किया है।उन्होंने एलान करते हुए कहा की लौक्डॉन की वजह से फैक्ट्रियां बंद होने के कारण जो मजदूर काम पर नहीं जा पा रहे है,

न मजदूरों को घर बैठने पर भी फैक्ट्री प्रबंधन बराबर मजदूरी का पैसा देगा। यदि कोई फैक्ट्री प्रबंधन ऐसा नहीं करता है तब फैक्ट्री प्रबंधन पर कार्रवाई की जाएगी।

सीएम शिवराजसिंह ने मजदूरों से अपील करते हुए कहा की जो मजदूर भाई जहां है वह वही रहें। शिवराज सिंह चौहान ने इस चर्चा के दौरान कहा की अचानक से बिन मौसम हुई बारिश से किसान भाइयों का जो नुकसान हुआ है, उसकी चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा की किसानों को खाद,बीज की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी और नाही किसी सामान की कमी आने दी जाएगी।

इसके साथ ही उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा की लॉकडाउन के दौरान सभी प्रदेशवासी अपने घर में ही रहें।साथ ही सभी लोग सोशल डिस्टेंसिंग को अपनाये। हम अपने प्रदेशवासियों के लिए हर समय सहायता कर रहे हैं। सरकार सरकार सभी की हर तरह से मदद करने के लिए कार्य कर रही है।सरकार सभी के भोजन की व्यवस्था कर रहीं है। उन्होंने कहा की जिन लोगों के पास राशन कार्ड नहीं है, उन्हें भी राशन दिया जायेगा। उन्होंने स्वास्थ्य के मुद्दे पर चर्चा करते हुए बताया की एक लाख टेस्ट किट का आर्डर दिया गया है साथ ही कोरोना के इलाज के लिए भी पूरी व्यवस्था की गई है। उन्होंने प्रदेश की जनता से कहा की लॉकडाउन के दौरान सभी लोग अपने परिवारों के साथ समय बिताये एवं योग करें।

मुख्यमंत्री चौहान ने कोरोना संकट के दौरान अपना कर्तवय निभा रहे मेडिकल स्टाफ, पुलिस प्रशासन, सफाई कर्मी डॉक्टर स्वयंसेवी संस्था एवं पत्रकारों को बधाई दी। उन्होंने कहा की लोग इस संकट के समय में अपने कर्तव्य का बहुत अच्छे ढंग से निर्वहन कर रहे हैं। उन्होंने कहा की हमें विश्वास है की कोरोना को हम अवश्य परास्त करेंगे। इससे डरने की कोई जरुरत नहीं है, सिर्फ लॉकडाउन का पालन करने की आवश्यकता है।


Updated : 29 March 2020 4:27 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top