Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > कोरोना से लड़ने भोपाल में बनेगा सबसे बड़ा क्वारंटाइन सेंटर

कोरोना से लड़ने भोपाल में बनेगा सबसे बड़ा क्वारंटाइन सेंटर

कोरोना से लड़ने भोपाल में बनेगा सबसे बड़ा क्वारंटाइन सेंटर
X

भोपाल। प्रदेश की राजधानी भोपाल में बढ़ते कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने इसे रोकने के लिए बड़े स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी है। इसी कड़ी में देश के सर्वश्रेष्ठ शिक्षण संस्थाओं में शुमार मैनिट या मौलाना आजाद राष्ट्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी संस्थान को क्वारंटाइन बनाया जा रहा है। एक ही समय में 10 हजार एक्टिव मरीज मिलने की आशंका के चलते भी तैयारियां की जा रही हैं। जिला प्रशासन ने संपूर्ण मैनिट कैंपस का अधिग्रहण कर लिया है। अपर कलेक्टर ने इसे अधिग्रहण करने के आदेश दिए है।

इस आदेश के बाद जिला प्रशासन ने मैनिट प्रशासन से हॉस्टल को अधिग्रहित करने की कारवाई शुरू कर दी है और अब वहां कोरेन्टाइन सेन्टर बनाकर मरीजों को रखा जाएगा। मैनिट में 6 बड़े हॉस्टल हैं, जिनका प्रारंभिक तौर पर अधिग्रहण कर क्वारंटाइन सेंटर बनाया जाएगा। एक हॉस्टल में 200 कमरे हैं। इस तरह 1200 कमरों का क्वारंटाइन सेंटर बनेगा। इधर, मैनिट प्रबंधन ने हॉस्टल को जिला प्रशासन के हवाले करना शुरू भी कर दिया है। बुधवार को 200 कमरों के हॉस्टल नंबर-11 को एसडीएम के सुपुर्द कर दिया गया। यहां करीब 5 हजार लोगों को क्वारंटाइन करने की व्यवस्था की जा रही है।

शिक्षण संस्थान के प्रशासन ने शासन के समक्ष अपनी बात रखते हुए कहा था की हॉस्टल में छात्रों का सामान रखा हुआ है। यदि किसी छात्र का कोई कीमती सामान अथवा डॉक्युमेंट खो गया तो इसका जिम्मेदार कौन होगा और छात्रों का तो जीवन ही खतरे में पड़ जाएगा।यदि कोरोना लंबे समय तक चला और शिक्षण संस्थान खोलने का फैसला हुआ तो फिर छात्र आकर रहेंगे कहा।


Updated : 30 May 2020 7:24 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top