Top
Home > Lead Story > पश्चिम बंगाल : विवि के कर्मचारी पर भारी पड़ा जय श्रीराम का उद्घोष, 70 किमी दूर तबादला

पश्चिम बंगाल : विवि के कर्मचारी पर भारी पड़ा जय श्रीराम का उद्घोष, 70 किमी दूर तबादला

पश्चिम बंगाल : विवि के कर्मचारी पर भारी पड़ा जय श्रीराम का उद्घोष, 70 किमी दूर तबादला
X

कोलकाता । पश्चिम बंगाल में भाजपा और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच जय श्रीराम के उद्घोष को लेकर जगह-जगह हिंसा की खबरें आ रही हैं। अब पता चला है कि एक सरकारी कर्मचारी का तबादला सिर्फ इसीलिए कर दिया गया क्योंकि उसने जय श्रीराम का उद्घोष किया था। पीड़ित की पहचान प्रलय दत्त के तौर पर हुई है। वह कलकत्ता विश्वविद्यालय में कुलपति के दफ्तर में पदस्थ है। कोलकाता से उसका तबादला 70 किलोमीटर दूर हरिनघाटा में कर दिया गया है।

विश्वविद्यालय में भाजपा समर्थित कर्मचारी संगठन सरकारी कर्मचारी परिषद और वेस्ट बंगाल यूनिवर्सिटी कर्मचारी परिषद का आरोप है कि जय श्रीराम बोलने की वजह से उनके साथी कर्मचारी का तबादला हरिनघाटा कर दिया गया है। इन कर्मचारी संगठनों ने सोमवार को एक ज्ञापन विश्वविद्यालय प्रबंधन को सौंपा गया है। इसमें कहा गया है कि गत शुक्रवार को संगठनों की ओर से महंगाई भत्ता की मांग और सातवां वेतन आयोग लागू करने के लिए विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया गया था। इस दौरान उक्त कर्मचारी ने जय श्रीराम का नारा लगाया था। इसके बाद उसका तबादला किया गया। हालांकि विश्वविद्यालय प्रबंधन ने तबादले पर पुनर्विचार करने का आश्वासन दिया है।

इस बारे में कुलपति सोनाली चक्रवर्ती से दूरभाष पर बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने प्रतिक्रिया देने से इनकार किया।

पीड़ित कर्मचारी ने बताया कि उसका दोष सिर्फ इतना है कि उसने विश्वविद्यालय परिसर में जय श्रीराम का उद्घोष किया था। हरिनघाटा उसके घर से काफी दूर है। उसे अब आने-जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। यह सब बदले की भावना से किया गया है। (हि.स.)

Updated : 2019-06-04T18:41:27+05:30
Tags:    

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top