Top
Home > Lead Story > वंशवाद के उत्तराधिकारी' को सब कुछ ड्रामा ही नजर आता है : अमित शाह

वंशवाद के उत्तराधिकारी' को सब कुछ ड्रामा ही नजर आता है : अमित शाह

वंशवाद के उत्तराधिकारी को सब कुछ ड्रामा ही नजर आता है : अमित शाह
X

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज अंतरिक्ष के क्षेत्र में 'मिशन शक्ति' के तहत स्वदेशी एंटी सैटेलाइट मिसाइल 'ए-सैट' से तीन मिनट में एक लाइव सैटेलाइट को नष्ट करने की सफलता के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं इस मिशन से जुड़े वैज्ञानिक एवं वैज्ञानिक संस्थाओं को हार्दिक बधाई दी। साथ ही भारत की इस उपलब्धि पर राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री के खिलाफ अपमानजनक बयान के लिए उनकी तीखी आलोचना भी की ।

शाह ने एक के बाद एक कई ट्वीट करते हुए कहा कि 'वंशवाद के उत्तराधिकारी' को सब कुछ ड्रामा ही लगता है, क्योंकि वह पूरे देश को रंगमंच समझते हैं। उनके लिए- सैनिकों का बलिदान ड्रामा है, वैज्ञानिकों की कामयाबी भी ड्रामा है। नेता होने का स्वांग रचते हुए 'इस वंश' ने देश को सिर्फ लूटा है, कमजोर किया है और बर्बाद किया है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि ऐंटी-सैटलाइट मिसाइल का अंतरिक्ष में सफलतापूर्वक परीक्षण किया गया लेकिन ऐसा लगता है कि उससे धरती पर भी कुछ लोग व्यथित हुए हैं। उन्होंने कहा कि जिंदगी भर हमारे सैनिकों का अपमान करने वाली कांग्रेस एवं उसकी सहयोगी पार्टियों के नेता अब हमारे वैज्ञानिकों का उपहास उड़ाना शुरू कर चुके हैं। यह काफी शर्मनाक है।

शाह ने कहा कि सच्चाई यह है कि हमारे कुशल वैज्ञानिकों के पास हमेशा से प्रतिभा और क्षमता थी। जरूरत तो इस बात की थी कि सरकार आगे बढ़े और दृढ़ इच्छाशक्ति का परिचय दे लेकिन दुर्भाग्य से कांग्रेस-नीत यूपीए सरकार के पास यह साहस ही नहीं था कि वह अपने संस्थानों और लोगों का साथ दे सके। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी नीत राजग सरकार ने यह करने की इच्छाशक्ति दिखाई है, जिसका परिणाम आज देश की जनता के सामने है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि एक निर्णायक नेतृत्व ही एक मजबूत राष्ट्र की नींव डालता है। 'मिशन शक्ति' की सफलता के साथ ही भारत ने अमेरिका, रूस और चीन के साथ एलीट अंतरिक्ष शक्तियों के बीच अपनी गरिमामय उपस्थिति दर्ज की है। उन्होंने कहा कि ए सैट एक एंटी-सैटेलाइट मिसाइल है, जिसने लोअर अर्थ ऑर्बिट (लीआईओ) में एक लाइव उपग्रह को सफलतापूर्वक नष्ट किया, यह राष्ट्रीय सुरक्षा की दृष्टि से भारत की एक बड़ी छलांग है। उन्होंने कहा कि यह सभी भारतीयों के लिए गर्व का क्षण है।

उल्लेखनीय है कि भारत ने आज अंतरिक्ष में महाशक्ति का दर्जा हासिल करते हुए पृथ्वी की निचली कक्षा में 300 किलोमीटर दूर एक लाइव सैटेलाइट को स्वदेशी एंटी सेटेलाइट 'ए-सैट' मिसाइल से नष्ट कर दिया। 'मिशन शक्ति' की कामयाबी के बाद भारत दुनिया के उन चुनिंदा चार देशों के प्रतिष्ठित क्लब में शामिल हो गया है, जिनके पास अंतरिक्ष में सैटेलाइट को मार गिराने की क्षमता है।

Updated : 2019-04-04T17:09:16+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top