Home > Lead Story > UPSC 2021 का अंतिम परीक्षा परिणाम घोषित, श्रुति शर्मा ने किया टॉप

UPSC 2021 का अंतिम परीक्षा परिणाम घोषित, श्रुति शर्मा ने किया टॉप

प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई

UPSC 2021 का अंतिम परीक्षा परिणाम घोषित, श्रुति शर्मा ने किया टॉप
X

नईदिल्ली। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सोमवार को यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2021 का अंतिम परिणाम घोषित कर दिया है। इस साल सभी शीर्ष तीन पदों पर लड़कियों ने कब्जा किया है। श्रुति शर्मा ने पहला स्थान हासिल किया है। अंकिता अग्रवाल दूसरे और गामिनी सिंगला तीसरे नंबर पर रहीं।

यूपीएससी ने नियुक्ति के लिए 685 उम्मीदवारों के नामों की सिफारिश की है। इनमें 244 सामान्य, 73 ईडब्ल्यूएस, 203 ओबीसी, 105 एससी और 60 एसटी वर्ग के उम्मीदवार शामिल हैं। श्रुति सेंट स्टीफंस कॉलेज और जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय की पूर्व छात्र हैं और जामिया मिलिया इस्लामिया आवासीय कोचिंग अकादमी में यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रही हैं।

यूपीएससी सीएसई प्रारंभिक परीक्षा 10 अक्टूबर, 2021 को आयोजित की गई थी और परीक्षा का परिणाम 29 अक्टूबर को जारी किया गया था। मुख्य परीक्षा 7 से 16 जनवरी, 2022 तक आयोजित की गई थी और परिणाम 17 मार्च, 2022 को घोषित किया गया था। साक्षात्कार परीक्षा का अंतिम दौर था जो 5 अप्रैल से शुरू हुआ और 26 मई को संपन्न हुआ।

प्रधानमंत्री ने दी बधाई -

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की सिविल सेवा परीक्षा 2021 के सफल उम्मीदवारों को बधाई दी।मोदी ने ट्वीट कर कहा, "सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा, 2021 के सभी सफल उम्मीदवारों को बधाई। इन युवाओं को मेरी शुभकामनाएं जो भारत की विकास यात्रा के एक महत्वपूर्ण समय में अपने प्रशासनिक करियर की शुरुआत कर रहे हैं, जब हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "मैं उन लोगों की निराशा को पूरी तरह से समझता हूं जो सिविल सेवा परीक्षा को पास नहीं कर सके लेकिन मैं यह भी जानता हूं कि ये उत्कृष्ट युवा हैं जो किसी भी क्षेत्र में अपनी छाप छोड़ेंगे और भारत को गौरवान्वित करेंगे। उन्हें मेरी शुभकामनाएं।"

Updated : 1 Jun 2022 8:37 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top