Home > Lead Story > उप्र ATS ने ISIS आतंकी को किया गिरफ्तार, ओवैसी की पार्टी का है सक्रिय सदस्य

उप्र ATS ने ISIS आतंकी को किया गिरफ्तार, ओवैसी की पार्टी का है सक्रिय सदस्य

उप्र ATS ने ISIS आतंकी को किया गिरफ्तार, ओवैसी की पार्टी का है सक्रिय सदस्य
X

आजमगढ़। उत्तर प्रदेश के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने स्वतंत्रता दिवस पर देश को दहलाने की बड़ी साजिश का खुलासा किया है। एटीएस ने मंगलवार को आजमगढ़ जिले के ग्राम अमिलो मुबारकपुर से प्रतिबंधित आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया। उसके पास से तमंचा, कारतूस, मोबाइल समेत अन्य संदिग्ध सामान बरामद किए गए हैं।

एटीएस के मुताबिक, आजमगढ़ जिले के मेहमूदापुरा वार्ड-9 के ग्राम अमिलो मुबारकपुर से मंगलवार को सबाउद्दीन आजमी को गिरफ्तार किया गया। वह प्रतिबंधित आंतकी संगठन आईएसआईएस से मुस्लिम युवकों को जोड़ने के लिए सक्रिय था। उसके फेसबुक पेज से पता चला है कि वह बिलाल नाम के युवक जेहाद, कश्मीर में मुजाहिदों पर हो रही कार्रवाई के बारे में बात किया करता था। बिलाल ने उसे मूसा उर्फ खत्ताब कश्मीरी का नम्बर दिया था, जो आईएसआईएस का सदस्य है। इसके बाद अबू बकर अल शामी के सम्पर्क में आने के बाद उसने मुजाहिदों पर हो रही कार्रवाई का बदला लेने के लिए आईएसआईएस की तरह भारत में भी एक इस्लामिक संगठन बनाने एवं आईईडी बनाने के सम्बंध में जानकारी हासिल की। '

AIMIM का सदस्य

एटीएस ने अपने खुलासे में बताया है कि मुबारकपुर से गिरफ्तार आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी सबाउद्दीन असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम की राजनीति के बहाने अपना आतंकी संगठन तैयार करने की कोशिश में जुटा था। इसके लिए वह युवाओं का ब्रेनवाश कर उन्हें अपने साथ जोड़ने की कोशिश तो कर रही रहा था। साथ ही स्वतंत्रता दिवस पर देश में धमाकों के लिए आईईडी बनाने में भी जुटा था। वह सभासद का चुनाव भी लड़ चुका है।

Updated : 2022-08-15T20:36:24+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top