Home > देश > कोरोना को लेकर पीएम मोदी को रोजाना रिपोर्ट सौंपेंगे केंद्रीय मंत्री

कोरोना को लेकर पीएम मोदी को रोजाना रिपोर्ट सौंपेंगे केंद्रीय मंत्री

कोरोना को लेकर पीएम मोदी को रोजाना रिपोर्ट सौंपेंगे केंद्रीय मंत्री
X

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के देश में बढ़ते मामलों के बीच केंद्रीय मंत्री रोजाना प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) को रिपोर्ट सौंपेंगे। इस रिपोर्ट में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए उठाए गए कदमों का जिक्र होगा। मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंगलवार रात किए गए ऐलान के बाद से देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लागू है। यह लॉकडाउन लगातार फैलते कोरोना वायरस को रोकने के लिए है।

इस फैसले से जानकारी रखने वाले दो शख्स ने बताया कि इस सप्ताह हुई कैबिनेट की बैठक में कोरोना को लेकर फैसला लिया गया कि मंत्री रोजाना रिपोर्ट सौंपेंगे। बड़ी आबादी वाले राज्यों में दो या फिर दो से अधिक मंत्रियों को यह जिम्मेदारी सौंपी गई। उनके साथ उनकी मदद डीएम और जिला आयुक्त करेंगे।

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद और राम विलास पासवान को उनके गृह राज्य बिहार की जिम्मेदारी सौंपी गई है। एक मंत्री ने कहा कि मंत्री हर जिले के डीएम या जिला आयुक्त को रोजाना बुलाएंगे और जमीन पर स्थिति का जायजा लेंगे। यह एक साथ काम करने और कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने के लिए केंद्र और राज्यों के बीच तालमेल बनाने का एक प्रयास है।

मंत्री जरूरतमंद लोगों के लिए सामुदायिक रसोई को चलाने के लिए उठाए जा रहे कदमों की जानकारी लेंगे। अस्पतालों में तैयारियों का आकलन करेंगे। वहीं, आवश्यक वस्तुओं और व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण जैसे मास्क और सैनिटाइटर की जांच करेंगे।

भारत में कोरोना वायरस के कारण मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर शुक्रवार को 17 हो गई और संक्रमित मामले 724 पर पहुंच गए। स्वास्थ्य मंत्रालय ने सुबह नौ बजकर 15 मिनट पर अपने ताजा आंकड़ों में बताया कि महाराष्ट्र में चार लोगों की मौत हो गई जबकि गुजरात में तीन लोगों की मौत हुई है। कर्नाटक में अभी तक दो लोग जान गंवा चुके हैं जबकि मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, बिहार, पंजाब, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में एक-एक शख्स की मौत हुई।

Updated : 27 March 2020 7:45 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top