Top
Home > Lead Story > अब अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी पर शिकंजा, देश लेकर आएगी सरकार!

अब अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी पर शिकंजा, देश लेकर आएगी सरकार!

अब अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी पर शिकंजा, देश लेकर आएगी सरकार!
X

नई दिल्ली। अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी को पिछले 22 जनवरी को दक्षिण अफ्रीका में हिरासत में ले लिया गया है। अब भारत सरकार उसे देश लाने की तैयारी कर रही है। यह जानकारी देश की सुरक्षा एजेंसियों के सूत्रों ने दी है। इस मामले में भारतीय जांच एजेंसियां पिछले कुछ दिनों से काफी सक्रिय हो गई हैं। देश में गुनाहों को अंजाम देकर विदेश भागने वालों को अब पकड़कर वापस लाया जा रहा है। इसे भारतीय जांच एजेंसियों के साथ - साथ भारत देश की विदेश नीति की विजय कही जा सकती है।

उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले ही अगस्टा वेस्टलैंड डील मामले के आरोपी क्रिश्चियन मिशेल को भारत लाया गया| उसके बाद राजीव सक्सेना और एयर इंडिया विमान डील मामले में आरोपित दीपक तलवार को भारतीय जांच एजेंसियों ने विदेश में ही धर -दबोचा और भारत लेकर आ गए। इन आरोपितों की बात अब पुरानी भी नहीं हुई थी कि अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी को भारतीय जांच एजेंसियों की जानकारी के आधार पर अफ्रीकी देश सेनेगल से हिरासत में ले लिया गया है।। विशेष सूत्रों के मुताबिक रवि पुजारी को बुकिना फासो नाम के लोकेशन पर होने की जानकारी मिली थी। उसके बाद वहीं पर कार्रवाई की गई।

रवि पुजारी पर तो ऐसे कई बड़े मामले हैं लेकिन इस बार गुजरात वाले मामले में उसे हिरासत में लिया गया है। गुजरात के विधायक और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी को पिछले साल जान से मारने की धमकी मिली थी। उसके बाद जिग्नेश ने इस मामले में पुलिस के पास धमकी से जुड़े मामले में शिकायत भी दर्ज करवाई गई थी। शिकायतकर्ता जिग्नेश ने इस बात का भी जिक्र किया था कि ऑस्ट्रेलिया से रवि पुजारी ने उसे मोबाइल कॉल और मैसेज भेजकर धमकी दिया था। हालांकि रवि पुजारी पर कई बॉलीवुड हस्तियों को भी धमकाने का आरोप है।

मुंबई में दर्जनों केस उसके और उसके गुर्गों के खिलाफ दर्ज हुए थे। रवि पुजारी साल 2014 में फ़िल्म निदेशक महेश भट्ट और करीम मोरानी सहित सुपरस्टार शाहरुख खान, फराह खान सहित कई लोगों को जान से मारने की धमकी दे चुका है। हालांकि अब देखना लाजिमी होगा कि अगर ये मामला सही है तो रवि पुजारी को कितनी जल्द भारतीय जांच एजेंसियां भारत लेकर आती हैं। (हि.स.)

Updated : 2019-02-14T15:07:31+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top