Top
Home > Lead Story > उद्धव ठाकरे ने सीएम पद की ली शपथ, कई बड़ी हस्तियां हुई शामिल

उद्धव ठाकरे ने सीएम पद की ली शपथ, कई बड़ी हस्तियां हुई शामिल

उद्धव ठाकरे ने सीएम पद की ली शपथ, कई बड़ी हस्तियां हुई शामिल

मुंबई। शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस के गठबंधन 'महाविकास आघाड़ी' के नेता उद्धव ठाकरे ने गुरुवार शाम मुंबई के शिवाजी पार्क में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उनके साथ तीनों दलों के दो-दो विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली है। राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी ने उद्धव ठाकरे के बाद शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी।

शपथ लेने वाले अन्य लोगों में शिवसेना के सुभाष देसाई, एनसीपी के जयंत पाटील एवं छगन भुजबल, कांग्रेस के बालासाहब थोराट एवं नितिन राऊत शामिल हैं। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष थोराट पार्टी विधायक दल के नेता भी हैं। मुख्यमंत्री उद्धव शपथ ग्रहण के बाद मंत्रिमंडल की बैठक करेंगे। इस बैठक में किसान कर्जमाफी पर बड़े फैसले की उम्मीद है।

उद्धव ठाकरे शिवसेना से तीसरे मुख्यमंत्री हैं। इससे पहले मनोहर जोशी और नारायण राणे मुख्यमंत्री थे।

शपथग्रहण समारोह में विभिन्न दलों के प्रमुख नेता एवं विभिन्न क्षेत्रों की प्रमुख शख्सियत मौजूद हैं। पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा विधायक दल के नेता देवेंद्र फडणवीस और एनसीपी नेता अजीत पवार भी कार्यक्रम में मौजूद हैं। उद्योगपति मुकेश अंबानी सप्तनीक पहुंचे हैं। शपथ ग्रहण समारोह के लिए जहां मंच बना है, उसके पीछे छत्रपति शिवाजी महाराज की बड़ी प्रतिमा लगायी गयी है।

उल्लेखनीय है कि मुंबई का शिवाजी पार्क ठाकरे परिवार के लिए हमेशा से खास रहा है। इसी पार्क में 19 जून 1966 को बालासाहब ठाकरे ने शिवसेना की स्थापना की थी। शिवाजी पार्क में हर साल शिवसेना की परंपरागत दशहरा रैली होती है। पार्क में ही बालासाहब ठाकरे का अंतिम संस्कार हुआ था।

Updated : 2019-11-28T20:25:44+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top