Top
Home > Lead Story > प्लेन हाइजैक करने की हुई कोशिश, एक की मौत

प्लेन हाइजैक करने की हुई कोशिश, एक की मौत

प्लेन हाइजैक करने की हुई कोशिश, एक की मौत
X

नई दिल्ली। बांग्लादेश में दुबई जा रहे विमान को हाइजैक करने की कोशिश की गई है। खबर है कि अपहरणकर्ता ने कॉकपिट में घुसकर एक शख्स को गोली मार दी, जिसकी मौके पर ही मौत हो गई। हालांकि अभी इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। चिटगांव में प्लेन की इमरजैंसी लैंडिंग कराई गई है।

बांग्लादेश के न्यूज पोर्टल बीडीन्यूज डॉट कॉम ने गृह मंत्री असदुज्जमान खान कमाल के हवाले से बताया कि विमान में सवार सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है, लेकिन संदिग्ध अपहरणकर्ता अब भी फ्लाइट बीजी 147 के अंदर ही है। प्लेन में सवार सांसद मईनुद्दीन खान बादल के मुताबिक एक क्रू मेंबर अब भी प्लेन में ही फंसा है।

असदुज्जमान ने बीडीन्यूज से कहा, 'ढाका से दुबई जाने वाले प्लेन को उस वक्त हाईजैक करने की कोशिश की गई जब उसने रविवार दोपहर शाह अमानत अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर लैंड किया।' उन्होंने कहा, 'जैसा कि अभी तक मुझे मालूम हुआ है हथियार से लैस एक व्यक्ति ने पायलट के सिर पर बंदूक तान दी। लेकिन तब तक सभी यात्री जहाज से उतर गए थे। यहां तक की पायलट भी प्लेन से नीचे आ गया था।' वहीं कुछ दिनों पहले हाईजैक करने की चेतावनी जारी की गई थी। जिसके बाद भारत में हवाई अड्डों पर सुरक्षा व्यवस्था देखने वाले केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के एक सीनियर अधिकारी ने बताया था, 'हमने हवाई अड्डे की तरफ आने वाली सभी गाड़ियों की सुरक्षा बढ़ा दी है और साथ ही स्पीड ब्रेकर्स के जरिए गाड़ियों की रफ्तार धीमी कर दी है। इसके साथ ही हमने एयरलाइंस से कहा है कि वे यात्रियों के विमान के अंदर प्रवेश से पहले सभी की गहन जांच करें। हमने यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे कई दौर की जांच के चलते समय से पहले एयरपोर्ट पहुंचे। क्योंकि, उन्हें जांच में लबी लाइन का सामना करना पड़ा सकता है।'

Updated : 24 Feb 2019 2:49 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top