Top
Home > Lead Story > पत्‍नी, बेटी, दामाद के साथ ट्रंप ने कुछ यूं किया ताज का दीदार, विजिटर बुक में लिखा संदेश

पत्‍नी, बेटी, दामाद के साथ ट्रंप ने कुछ यूं किया ताज का दीदार, विजिटर बुक में लिखा संदेश

आगरा। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को दुनिया के सातवें आश्‍चर्य में शुमार ताज महल का दीदार किया। ट्रंप और उनकी पत्‍नी मेलानिया अपने पूरे काफिले के साथ एयरफोर्स वन में सवार होकर सोमवार शाम ताज नगरी आगरा पहुंचे। इस मौके पर उनका स्‍वागत यूपी की राज्‍यपाल और मुख्‍यमंत्री ने किया।

ऐतिहासिक ताजमहल परिसर में पहुंचने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने विजिटर बुक में संदेश लिखा। इसके बाद वह पत्‍नी मेलानिया के साथ ताजमहल के खूबसूरत लॉन में टहलने निकले। एक गाइड की मदद से वह ताज से जुड़ी तमाम जानकारी लेते रहे। मेलानिया ट्रंप और डोनाल्ड ट्रंप ने ताजमहल देखने के बाद तस्‍वीर भी खिंचवाई। ताजमहल देखने के दौरान डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ने अपने ही फोन से फोटो खिंचवाई। इससे पहले सोमवार सुबह ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप व बेटी-दामाद के साथ भारत पहुंचे। एयरपोर्ट पर पीएम मोदी ने गले लगाकर ट्रंप का जोरदार स्वागत किया। पत्नी मेलानिया के साथ ट्रंप साबरमती आश्रम भी गए

इस अवसर पर मोरपंख लगाये कलाकारों ने ढोल और नगाड़ों की थाप पर विशेष मेहमान का स्वागत सांस्कृतिक प्रस्तुति देकर किया और उन्हे भारत की विविधता का अहसास कराया।

स्वागत से अभिभूत डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मलेनिया ने ताली बजाकर कलाकारों का उत्साहवर्धन किया। बाद में उनका काफिला शिल्पग्राम के रास्ते होटल अमर विलास के लिए निकल गया। फूलों से सजे लगभग 12 किमी के रास्ते के दोनो तरफ हजारों स्कूली बच्चे हाथों में अमेरिका-भारत का ध्वज फहरा रहे थे, जबकि डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मलेनिया के स्वागत से संबधित बड़े होर्डिंग और कटआउट आकर्षक का केन्द्र बने हुए थे।

डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी ताजमहल से लगभग 500 मीटर पहले अपनी विशेष कार बीस्ट से उतरे और इलेक्ट्रिक वाहन पर सवार होकर ताज की सुंदरता का दीदार करने चल पड़े। ट्रंप अमेरिका के दूसरे राष्ट्रपति है जो ताज को निहारेंगे। इसके पहले राष्ट्रपति के रूप में श्री बिल क्लिंटन ने ताज का दीदार किया था। अमेरिका के प्रथम दंपत्ति की सुरक्षा में नेशनल सिक्यूरिटी गार्ड (NSG) और आतंकवादी निरोधक दस्ते (ATS) के कमांडो सहित छह हजार सुरक्षाकर्मी तैनात किये गये है।

Updated : 2020-02-28T13:49:34+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top