Top
Home > Lead Story > अमृतसर रेल हादसा : साठ लोगों की मौत का जिम्मेदार कोई नहीं !

अमृतसर रेल हादसा : साठ लोगों की मौत का जिम्मेदार कोई नहीं !

रातभर राज्य व केंद्र सरकार के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर चलता रहा

अमृतसर रेल हादसा : साठ लोगों की मौत का जिम्मेदार कोई नहीं !
X

अमृतसर/स्वदेश वेब डेस्क। अमृतसर ट्रेन हादसे में भले ही साठ लोगों की मौत हो चुकी है और 80 के करीब घायल हैं| लेकिन इस भयानक हादसे के लिए जिम्मेदार कोई नहीं है। रातभर राज्य व केंद्र सरकार के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर चलता रहा। दोनों सरकारें अपने-अपने कर्मचारियों व अधिकारियों को बचाने में जुटी रहीं।

केंद्रीय रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने देररात घटनास्थल का दौरा करने के बाद कहा कि इस घटना के लिए रेलवे दोषी नहीं है। रेलवे को अगर सूचना दी जाती तो रेलवे पहले से ही प्रबंध कर लेता। रेल राज्यमंत्री बहुत देर तक रूके रहे। उन्होंने आला अधिकारियों से तो बातचीत की हरसंभव मदद के लिए निर्देशित किया।

इसके बाद यहां पहुंचे पंजाब के डीजीपी सुरेश अरोड़ा, मुख्य सचिव व पंजाब सरकार के आला अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा करके यह तो कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा लेकिन दोषी कौन है? इस सवाल का जवाब किसी के पास नहीं था। इस पूरे कार्यक्रम के आयोजन की मंजूरी देने के लिए जिन-जिन विभागों की जिम्मेदारी होती है उनके किसी भी अधिकारी व कर्मचारी को अभी तक जांच में शामिल नहीं किया गया है। हादसे के 12 घंटे बाद भी बड़ा सवाल यही है कि इसके लिए जिम्मेदार कौन है? इस सवाल का जवाब कोई नहीं दे रहा है।

Updated : 2018-10-21T19:49:36+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top