Home > Lead Story > पुलवामा में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को किया ढेर

पुलवामा में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को किया ढेर

पुलवामा में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को किया ढेर
X

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में लस्सीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को ढेर कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार, एनकाउंटर के बाद सुरक्षाबलों द्वारा इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। वहीं, सुरक्षाबलों ने आतंकियों के पास से तीन एके राइफ्ल्स भी जब्त की हैं। देश के नए गृह मंत्री अमित शाह का जम्मू कश्मीर में आतंकवाद के सफाए पर खास फोकस के बीच केन्द्र सरकार ने घाटी में सक्रिय टॉप 10 आतंकियों की सूची जारी की है।

बता दें कि हाल ही में सुरक्षा एजेंसियों ने जम्मू कश्मीर में 10 सबसे वांछित आतंकवादियों की एक सूची तैयार की है, जिसमें हिज्बुल मुजाहिद्दीन का सर्वोच्च कमांडर रियाज अहमद नाइकू का नाम भी शामिल है, और इनके सफाये या गिरफ्तारी के लिये जल्द ही लक्षित अभियान शुरू किया जाएगा।

खुफिया एजेंसियों, अर्धसैनिक बलों, सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस से मिली जानकारी के बाद यह सूची तैयार की गई। एक सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि नाइकू घाटी में हिज्बुल मुजाहिद्दीन (एचएम) का मुख्य कमांडर है और इस सूची में उसका नाम सबसे उपर है क्योंकि वह कई विध्वंसक गतिविधियों में शामिल था जिनकी वजह से सुरक्षा कर्मियों और नागरिकों को अपनी जान गंवानी पड़ी।

वांछित आतंकवादियों में लश्कर-ए-तैयबा का शोपियां जिला कमांडर वसीम अहमद ऊर्फ ओसामा, एचएम का अनंतनाग जिला कमांडर मोहम्मद अशरफ खान, एचएम का बारामूला जिला कमांडर मेहराजुद्दीन, श्रीनगर में एचएम का आतंकी सैफुल्लाह मीर ऊर्फ डॉक्टर सैफ, एचएम का पुलवामा जिला कमांडर अरशद-उल हक शामिल हैं।

Updated : 7 Jun 2019 4:10 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top