Top
Home > Lead Story > नया दशक भारत-नेपाल संबंधों का स्वर्णिम दशक बनें : पीएम

नया दशक भारत-नेपाल संबंधों का स्वर्णिम दशक बनें : पीएम

नया दशक भारत-नेपाल संबंधों का स्वर्णिम दशक बनें : पीएम

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि भारत पड़ोस के सभी मित्र देशों के साथ यातायात को सरल और आसान बनाने और व्यापार, संस्कृति, शिक्षा आदि जैसे क्षेत्रों में हमारे बीच संपर्क को और अधिक सुविधाजनक बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

यह बात प्रधानमंत्री माेदी ने आज जोगबनी-विराटनगर में दूसरे एकीकृत चेक पोस्ट (आईसीपी) का उद्घाटन करने के दौरान कही। आपको बताते जाए कि प्रधानमंत्री मोदी और नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने संयुक्त रूप से जोगबनी-विराटनगर में दूसरे एकीकृत चेक पोस्ट (आईसीपी) का उद्घाटन किया है। यह चेक पोस्ट व्यापार और लोगों के आवागमन को सुविधाजनक बनाने के लिए भारतीय सहायता से बनाए गए हैं।

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि भारत और नेपाल सीमापार कनेक्टिविटी परियोजनाओं जैसे सड़क, रेल और ट्रांसमिशन लाइनों पर काम कर रहे हैं। हमारे देशों के बीच प्रमुख सीमा बिंदुओं पर एकीकृत चेक पोस्ट आपसी व्यापार और गतिविधियों को बहुत सुविधाजनक बनाएंगे। नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने कहा कि दोनों देशों के स्थायी हित में बातचीत के माध्यम से सभी लंबित मुद्दों को हल करने का समय आ गया है। दोनों देशों में स्थिर और बहुसंख्यक सरकार एक उपयुक्त समय है। मेरी सरकार इस तरफ भारत सरकार के साथ मिलकर काम करने के लिए प्रतिबद्ध है।'

Updated : 21 Jan 2020 10:38 AM GMT

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top