Top
Home > Lead Story > कश्मीर घाटी में हालात सामान्य, 50 हजार नौकरियों की हुई घोषणा

कश्मीर घाटी में हालात सामान्य, 50 हजार नौकरियों की हुई घोषणा

कश्मीर घाटी में हालात सामान्य, 50 हजार नौकरियों की हुई घोषणा
X

श्रीनगर। आर्टिकल 370 हटाने के बाद से जम्मू कश्मीर सियासत का केंद्र बना हुआ है। आम हो या खास, या फिर मीडिया सभी की नजर इस पर है। सभी देशवासी चाह रहे हैं कि वहां हालात सामान्य रहे और खूब विकास हो। इस बीच, जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस संबोधित कर राज्य की स्थिति की जानकारी दी।

मलिक ने कहा है कि पिछले 24 दिनों में प्रदेश में एक भी व्यक्ति की जान नहीं गई है, जो उपलब्धि है। हमारा मुख्य फोकस कानून व्यवस्था पर है और हम इसमें सफल रहे हैं। हमारे लिए हरेक व्यक्ति महत्वपूर्ण है। हम जन हानि नहीं चाहते। कुछ लोग जो हिंसक होना चाह रहे थे वे घायल हुए हैं और उन्हें भी कमर के नीचे चोट लगी है।

मलिक ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन में 50 हजार नौकरियों की घोषणा की। उन्होंने युवाओं से अपील की कि वे इन नौकरियों की तैयारी में जी-जान और पूरे जोश से जुड़ जाएं। आगामी 2-3 महीनों में ये नियुक्तियां हो जाएंगी। मलिक ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हमारी तुलना में आतंकवादी और पाकिस्तानी फोन और इंटरनेट का इस्तेमाल ज्यादा कर रहे थे। इंटरनेट लोगों को गोलबंद करने और भावनाएं भडक़ाने का साधन बन गया था। ये एक ऐसा हथियार बन गया था जिसका हमारे खिलाफ इस्तेमाल किया जा रहा था। इंटरनेट सेवाएं धीरे-धीरे बहाल कर दी जाएगी। फिलहाल कुपवाड़ा और हंदवाड़ा में मोबाइल सेवा बहाल करने जा रहे हैं।

Updated : 2019-08-29T19:24:05+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top