Home > Lead Story > सोनियां गांधी बनी संसदीय दल की नेता

सोनियां गांधी बनी संसदीय दल की नेता

सोनियां गांधी बनी संसदीय दल की नेता
X

नई दिल्ली। कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में शनिवार को सोनियां गांधी को संसदीय दल का नेता चुना गया। समाचार एजेंसी एएनआई ने यह खबर दी है। लोकसभा में कांग्रेस का नेता चुनने के लिए शनिवार को कांग्रेस संसदीय दल की संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में बैठक हो रही है।

इससे पहले, पार्टी में बड़ा तबका कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को संसदीय दल के नेता की जिम्मेदारी लेने की मांग कर रहा था। ऐसी चर्चा थी कि अगर वह संसदीय दल के नेता नहीं बनते हैं, तो पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर या मनीष तिवारी को नेता चुना जा सकता है। कांग्रेस के पास लोकसभा में सिर्फ 52 सांसद हैं। ऐसे में दूसरी बार पार्टी को लोकसभा में नेता विपक्ष का पद नहीं मिल पाएगा।

लोकसभा चुनाव में जीत के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पहली बार 7 और 8 जून को वायनाड दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वह मतदाताओं का शुक्रिया अदा करेंगे। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि राहुल गांधी लोगों का आभार जताने के लिए वायनाड के सभी विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे। वह लगातार वहां के लोगों के संपर्क में रहेंगे। वायनाड से राहुल गांधी ने चार लाख 31 हजार वोटों से जीत हासिल की थी। चुनाव में यूडीएफ ने 20 में से 19 सीट पर जीत दर्ज की थी। राहुल ने वायनाड के लिए अलग ट्विटर अकाउंट भी बनाया है। राहुल वायनाड नाम के इस ट्विटर हैंडल से उन्होंने अंग्रेजी और मलयालम में दौरे से संबंधित ट्वीट किया है।s

Updated : 1 Jun 2019 5:58 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top