Top
Home > Lead Story > सिख श्रद्धालुओं का करतारपुर पहुंचना हुआ शुरू, अब तक 1100 पहुंचे

सिख श्रद्धालुओं का करतारपुर पहुंचना हुआ शुरू, अब तक 1100 पहुंचे

सिख श्रद्धालुओं का करतारपुर पहुंचना हुआ शुरू, अब तक 1100 पहुंचे

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के करतारपुर में जहां एक तरफ गुरुनानक देव के 550 वें प्रकटोत्सव मनाने की तैयारी चल रही है, तो दूसरी ओर वहां सिख श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। अब तक 1100 से अधिक श्रद्धालु करतारपुर पहुंच गए हैं जो नगर कीर्तन में भाग लेंगे।

विदित हो कि प्रधानमंत्री इमरान खान 9 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे। इस बीच पाकिस्तान के पंजाब में स्थित इस गुरुद्वारे को प्रकाश पर्व के लिए सजाया गया है। हालांकि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने भारतीय श्रद्धालुओं के लिए कुछ छुटों का ऐलान ट्विटर पर किया था, लेकिन इसकी अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

उल्लेखनीय है कि भारत की ओर से 9 नवंबर को ही 500 से अधिक श्रद्धालुओं का जत्था करतारपुर साहिब जाएगा। इसमें पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कई बड़े नेता भी शामिल होंगे। पाकिस्तान की ओर से कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को भी करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन में आने का न्योता दिया गया है।

यहां के उपसचिव का कहना है कि 31 अक्टूबर को 1100 सिख श्रद्धालु ने वाघा बॉर्डर के जरिए पाकिस्तान आए। यहां आए श्रद्धालुओं ने गुरुद्वारा जन्मस्थान, ननकाना साहिब, गुरुद्वारा सच्चा सौदा का दौरा किया। सभी श्रद्धालुओं का दौरा करतारपुर साहिब पर खत्म होगा। नगर कीर्तन में हिस्सा लेने के लिए करीब 1300 वीज़ा जारी किए गए हैं।

Updated : 2019-11-04T22:02:15+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top