Top
Home > Lead Story > राज्यसभा में शिवसेना नेता संजय राउत बोले- जिस स्कूल में आप पढ़ते हो, उसके हेडमास्टर हम हैं

राज्यसभा में शिवसेना नेता संजय राउत बोले- जिस स्कूल में आप पढ़ते हो, उसके हेडमास्टर हम हैं

राज्यसभा में शिवसेना नेता संजय राउत बोले- जिस स्कूल में आप पढ़ते हो, उसके हेडमास्टर हम हैं

नई दिल्ली। राज्यसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक पर बहस के दौरान शिवसेना नेता संजय राउत ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हमें किसी से भी देशभक्ति का सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि कहा गया है कि जो इस बिल का समर्थन नहीं करेंगे, वो देशद्रोही हैं और जो समर्थन करेंगे वो देशभक्त होंगे।

संजय राउत ने कहा कि मैंने अभी पढ़ा कि जो इस बिल का समर्थन नहीं करेंगे वो पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं। ऐसे में मैं कहना चाहता हूं कि यह पाकिस्तान की असेंबली नहीं है। हम देश के नागरिक हैं। अगर पाकिस्तान की भाषा पसंद नहीं है तो हमारी इतनी मजबूत सरकार है, पाकिस्तान को खत्म करना चाहिए। हम आपके साथ हैं। उन्होंने कहा कि यह बिल धार्मिक नहीं है, मानवता के आधार पर चर्चा होनी चाहिए।

राज्यसभा में संजय राउत ने कहा कि सरकार ने 370 को हटाया, हमने समर्थन किया। देश के कई हिस्सों में हिंसा हो रही है। एक सेक्शन समर्थन में है तो दूसरा विरोध में है। वे भी देश के नागरिक हैं। हमें किसी से देशभक्ति का सर्टिफिकेट नहीं चाहिए।

संजय राउत ने आगे कहा कि आप जिस स्कूल में आप पढ़ते हो, उसके हम हेडमास्टर हैं और हमारे स्कूल के हेडमास्टर बालासाहेब ठाकरे, अटलजी और श्यामाप्रसाद मुखर्जी थे।

गौरतलब है कि गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को नागरिकता संशोधन विधेयक चर्चा के लिए राज्यसभा में पेश किया। उन्होंने कहा कि भारत के मुसलमान देश के नागरिक थे, हैं और बने रहेंगे। पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के गैर मुस्लिम प्रवासियों को भारतीय नागरिकता प्रदान करने के प्रावधान वाले इस विधेयक को पेश करते हुए उच्च सदन में गृह मंत्री ने कहा कि इन तीनों देशों में अल्पसंख्यकों के पास समान अधिकार नहीं हैं।

Updated : 11 Dec 2019 10:35 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top