Home > Lead Story > दिल्ली हिंसा पर शरद पवार ने दी प्रतिक्रिया, केंद्र सरकार पर साधा निशाना

दिल्ली हिंसा पर शरद पवार ने दी प्रतिक्रिया, केंद्र सरकार पर साधा निशाना

दिल्ली हिंसा पर शरद पवार ने दी प्रतिक्रिया, केंद्र सरकार पर साधा निशाना
X

मुंबई। दिल्ली हिंसा को लेकर लगातार सियासी बयानबाजी तेज है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सुप्रीमो शरद पवार ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने दिल्ली हिंसा को लेकर बीजेपी को जिम्मेदार ठहरा दिया है। इसके लिए उन्होंने दिल्ली चुनाव में बीजेपी को मिली हार को हथियार बनाया है।

मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरा एनसीपी चीफ ने कहा कि बीते कुछ दिनों से दिल्ली जल रही है। सत्तारूढ़ पार्टी यानी बीजेपी दिल्ली विधानसभा चुनाव नहीं जीत सकी और अब सांप्रदायिकता को बढ़ावा देकर समाज को बांटने में लगी है।

इससे पहले केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी कृष्ण रेड्डी ने कहा कि बीते सप्ताह हमने दिल्ली में हिंसा की घटना देखी। इसमें कई निर्दोष लोगों की जान चली गई। कई लोगों के घर जल गए। हमने इसमें अपना एक बहादुर जवान भी गंवाया। कुछ राजनीतिक दलों के द्वारा अफवाह फैलाया गया। मीडिया और सोशल मीडिया ने इसमें आग देने का काम किया। हैदराबाद में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार दिल्ली दंगा के पीछे की साजिश का खुलासा करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके लिए हम तह तक जाएंगे।

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में संशोधित नागरिकता अधिनियम को लेकर भड़की सांप्रदायिक हिंसा में 42 लोगों की मौत हुई है और 200 से अधिक लोग घायल हुए हैं। लेकिन लापता लोगों की संख्या अभी तक स्पष्ट नहीं है। उग्र भीड़ ने मकानों, दुकानों, वाहनों, एक पेट्रोल पंप को फूंक दिया और स्थानीय लोगों तथा पुलिसकर्मियों पर पथराव किया। दंगों में जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर, चांदबाग, शिव विहार, भजनपुरा और यमुना विहार के इलाके गंभीर रूप से प्रभावित हुए हैं।

Updated : 1 March 2020 2:59 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top