Top
Home > देश > जम्मू : सोपोर में दोबारा मुठभेड़ शुरू, पुलिसकर्मी व सेना का जवान घायल

जम्मू : सोपोर में दोबारा मुठभेड़ शुरू, पुलिसकर्मी व सेना का जवान घायल

सुबह सेना ने मार गिराए थे दो आतंकी, तलाशी अभियान के दौरान फिर हुई गोलीबारी

जम्मू : सोपोर में दोबारा मुठभेड़ शुरू, पुलिसकर्मी व सेना का जवान घायल

जम्मू। बारामूला जिले के सोपोर के दरसू क्षेत्र में शुक्रवार को दो आतंकियों को मार गिराने के बाद एक बार फिर मुठभेड़ शुरू हो गई है। इस मुठभेड़ में एक सिपाही व सेना का एक जवान घायल हो गया है। घायल जवानों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया है जहां उनका उपचार जारी है। खबर लिखे जाने तक सुरक्षा बलों तथा आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी थी। बता दें कि इसी क्षेत्र में सुबह आतंकियों तथा सुरक्षा बलों के बीच हुई एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकियों की पहचान रियाज अहमद निवासी नजीराबाद, सोपोर तथा खुर्शीद अहमद मलिक पिता गुलाम नबी मलिक निवासी पुलवामा के रूप में हुई है।



मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह आतंकियों की मौजूदगी की गुप्त सूचना के आधार पर सेना तथा पुलिस के एक संयुक्त दल ने दरसू क्षेत्र को घेर आतंकियों की धर-पकड़ के लिए तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी अभियान के दौरान क्षेत्र में छिपे आतंकियों ने सुरक्षा बलों को करीब आता देख गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी गोलीबारी की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने क्षेत्र में छिपे दोनों आतंकियों को मार गिराया। सुरक्षा बलों ने क्षेत्र में अन्य आतंकियों के होने की आशंका के चलते तलाशी अभियान जारी रखा था। जिसके चलते सुरक्षाबलों तथा आतंकियों के बीच एक बार फिर मुठभेड़ शुरू हो गई है जिसमें पुलिस व सेना का एक-एक जवान घायल हो गया है।

प्रशासन ने सुरक्षा कारणों के चलते जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवा को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया है| सोपोर क्षेत्र में हिंसक प्रदर्शनों के मद्देनजर सभी शिक्षा संस्थानों को भी बंद रखने के आदेश दिए गये हैं।

इससे पहले गुरूवार रात कुपवाड़ा जिले के खुमरियाल क्षेत्र में आतंकियों तथा सुरक्षा बलों के बीच हुई एक मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन के दो आतंकियों को मार गिराया था। मारे गए आतंकी मंगलवार को मैदानपोरा में एक पुलिसकर्मी पर हमला कर उसकी राइफल लूटने की वारदात में शामिल थे।

Updated : 2018-08-03T21:28:35+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top