Top
Home > Lead Story > साइना नेहवाल हुईं बीजेपी में शामिल, दिल्ली चुनाव में कर सकती हैं प्रचार

साइना नेहवाल हुईं बीजेपी में शामिल, दिल्ली चुनाव में कर सकती हैं प्रचार

साइना नेहवाल हुईं बीजेपी में शामिल, दिल्ली चुनाव में कर सकती हैं प्रचार

नई दिल्ली। बैडमिंटन कोर्ट पर शानदार प्रदर्शन के बाद अब बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल राजनीति में कदम रखी हैं। उन्होंने आज दिल्ली स्थित भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिन्हा की उपस्थिती में बीजेपी का दामन थामा।

उनके साथ उनकी बहन चंद्रांशु ने भी बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। ऐसा माना जा रहा है कि साइना नेहवाल दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगी।

साइना ने बैडमिंटन में ऐसी उपलब्धियां प्राप्त की हैं, जो उनसे पहले कोई भारतीय महिला खिलाड़ी नहीं कर पाईं हैं। साल 2012 में लंदन ओलंपिक में सायना ने कांस्य पदक भी जीता था। साइना भारत सरकार द्वारा पद्म श्री और सर्वोच्च खेल पुरस्कार राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित हो चुकीं हैं। उनका विवाह बैडमिंटन खिलाड़ी पी कश्यप से हुआ है।

हरियाणा की जन्मीं 29 साल की साइना नेहवाल बीजेपी के लिए बड़ा चेहरा का काम कर सकती हैं। बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल के नाम 24 इंटरनेशनल खिताब दर्ज हैं। साल 2009 जहां साइना नेहवाल दूसरे नंबर पर रह चुकी हैं तो वहीं 2015 में नंबर का ताज भी पहन चुकी हैं।

दिल्ली चुनाव से ठीक पहले साइना नेहवाल का बीजेपी में शामिल होना पार्टी के लिए बड़ी बात होगी। सूत्रों की मानें तो साइना नेहवाल को बीजेपी दिल्ली के चुनाव में प्रचार-प्रसार के लिए उतार भी सकती है। दरअसल, इससे पहले भी कई खिलाड़ियों ने बीजेपी का दामन थामा है, जिसमें पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर, रेसरल बबिता फोगाट आदि शामिल हैं।

Updated : 29 Jan 2020 6:30 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top