Home > Lead Story > आतंकियों को उन्हीं की भाषा में जवाब देना कुछ लोगों को पसंद नहीं आ रहा : पीएम मोदी

आतंकियों को उन्हीं की भाषा में जवाब देना कुछ लोगों को पसंद नहीं आ रहा : पीएम मोदी

आतंकियों को उन्हीं की भाषा में जवाब देना कुछ लोगों को पसंद नहीं आ रहा : पीएम मोदी
X

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आतंकवाद पर नरम रवैया अपनाने को लेकर एक बार फिर विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मोदी आतंक को वोट बैंक में नहीं तोलता, सभी आतंक के मददगार आज जेलों में बंद पड़े हैं। मैंने देश शीश झुकने नहीं दिया। बहुमत वाली सरकार की देश में लहर है। वह शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के अमरोहा में भाजपा की विजय संकल्प जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी का आतंकवाद पर नर्म रवैये की वजह से कुछ लोगों के हौसले बुलंद हुए हैं। इन दलों ने सिर्फ आतंक को ही मदद नहीं दी है, इन्होंने आपके जीवन और अस्तित्व को भी संकट में भी डालने का काम किया है। उन्होंने कहा कि आतंकियों को उन्हीं की बातों में जबाव देना, हमारे देश के ही कुछ लोगों को परेशान करता है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब भारत डंके की चोट पर दुश्मन को मारता है, तब कुछ लोगों को हिंदुस्तान में रोना आता है देश की साख रहे, इसके लिए मजबूत सरकार का होना बहुत जरूरी है। मजबूत सरकार ही कड़े और बड़े फैसले ले पाती है, देश को आगे बढ़ा पाती है।

भारत की जय जयकार का कारण मोदी नहीं

प्रधानमंत्री ने कहा कि मजबूत सरकार ही कड़े और बड़े फैसले ले पाती है। देश में मजबूत सरकार का होना जरूरी है। आज दुनिया के देशों में भारत का डंका बज रहा है। दुनिया भर में भारत की जय जयकार हो रही है। इसका कारण मोदी नहीं, देश की जनता है। वहीं, सर्जिकल व एयर स्ट्राईक के लिए सेना की प्रशंसा की।

पूर्ण बहुमत वाली सरकार से देश में विकास

इस मौके पर उन्होंने सवालिया अंदाज में कहा कि आतंकी हमले के बाद चुप हो जाना चाहिए या प्रहार? इसके जवाब में जनता ने प्रहार करने को कही। उन्होंने कहा कि देश में विकास पूर्ण बहुमत वाली सरकार की ताकत से है। आतंकियों को उन्हीं की बातों में जबाव देना, हमारे देश के ही कुछ लोगों को परेशान करता है। जब भारत डंके की चोट पर दुश्मन मारता है, तब कुछ लोगों को हिंदुस्तान में रोना आता है। ये लोग पाकिस्तान के हीरो बनते हैं।

डॉ. आम्बेडकर की उपेक्षा को लेकर कांग्रेस पर प्रहार

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के लिए बाबा साहब डॉ. आम्बेडकर का नाम वोटबैंक की मजबूरी है। वरना ये वही कांग्रेस है जिसने दशकों तक उनकी फोटो तक संसद में लगने नहीं दी थी। उन्होंने कहा कि सिर्फ एक परिवार की पहचान बनाने के लिए, प्रतिष्ठा के लिए, एक परिवार के स्वार्थ की सिद्धि के लिए कांग्रेस ने बाबा साहेब आम्बेडकर का भी अपमान किया था। कांग्रेस ने उन्हें चुनाव में हराया था, देश के प्रति बाबा साहेब के योगदान को भुलाने की साजिश रची थी।

बम-बंदूकों की आवाज हुई बंद

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश को आगे बढ़ाना है, तो हम सबको साथ मिलकर चलना होगा। कुछ लोग देश को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। अलग-अलग जातियों के नाम पर खाई पैदा कर रहे हैं। ऐसे लोगों के स्वार्थ को आप समझिए। बीते पांच वर्षों से धमाके रुके हैं, बम-बंदूकों की आवाज बंद हुई है। कभी रामलला के अयोध्या में धमाके हुए तो कभी काशी में धमाके हुए। निर्दोष लोगों की जान जाना बंद हो गये। ये इसलिए हुआ है क्योंकि आपने दिल्ली में चौकीदार को बैठा रखा है। आतंकियों को पता है कि वो एक गलती भी करेंगे तो मोदी उन्हें पाताल में भी सबक सिखाएगा।

निवेशकों के लिए हो रही ईमानदार कोशिश

उन्होंने कहा कि आपके इस चौकीदार ने लाल बत्ती उतरवाई और गरीब के घर में बत्ती जलाई है। बड़ों-बड़ों की लाल बत्ती चली गई और गरीबों के घर में बिजली आ गई है। वोटबैंक की पॉलिटिक्स ने देश का बहुत नुकसान किया है। पश्चिमी यूपी में पहले गुंडागर्दी की, कानून व्यवस्था की क्या स्थिति थी? समाजवादी पार्टी की सरकार के समय अपराधियों को खुली छूट मिल गई थी। आज भाजपा सरकार में इसपर नियंत्रण लगा है। गुंडागर्दी हो, बिजली की समस्या हो, खराब सड़कें हों ये एक बड़ा कारण था जिसकी वजह से उत्तर प्रदेश में उद्योग लगाने से लोग डरते थे।

उन्होंने कहा कि इस स्थिति को बदलने के लिए निवेशकों को विश्वास दिलाने के लिए एक ईमानदार कोशिश की जा रही है। सबका साथ-सबका विकास के विजन पर हमारी सरकार चल रही है। बेटियों व व्यापारियों को परेशान करने वालों के लिए जेल का रास्ता तैयार हो गया है।

नवरात्रि की दी शुभकामनाएं

उन्होंने कहा कि लोकसभा उम्मीदवार कंवर तंवर सिंह गरीब बेटियों की शादी करवाए हैं। इससे पहले अपने भाषण की शुरूआत में उन्होंने देशवासियों को नवरात्रि की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बीते पांच वर्षों में 'चौकीदार' का साथ देने के लिए शीश झुकाकर विनम्रता के साथ आपको (जनता) को नमन करता हूं।

'जायद मैडल' सम्मान देशवासियों को समर्पित

इस मौके पर प्रधानमंत्री ने संयुक्त अरब अमीरात द्वारा उन्हें वहां का सबसे बड़ा सम्मान 'जायद मैडल' देकर सम्मानित करने का श्रेय जनता को दिया। उन्होंने कहा कि यह सम्मान मोदी का नहीं, बल्कि 130 करोड़ भारतीयों और खाड़ी देशों में काम कर रहे करोड़ों भारतीयों का है।

Updated : 5 April 2019 8:26 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top