Top
Home > Lead Story > रविशंकर प्रसाद ने कहा - मेरा मिशन बीएसएनएल को देश की शीर्ष कंपनियों में शामिल कराना

रविशंकर प्रसाद ने कहा - मेरा मिशन बीएसएनएल को देश की शीर्ष कंपनियों में शामिल कराना

रविशंकर प्रसाद ने कहा - मेरा मिशन बीएसएनएल को देश की शीर्ष कंपनियों में शामिल कराना

चेन्नई। केंद्रीय संचार, इलेक्ट्रानिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि उनका मिशन सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) को देश की शीर्ष कंपनियों में लाना है। प्रसाद ने बृहस्पतिवार को कहा कि बीएसएनएल देश की रणनीतिक संपत्ति है।

प्रसाद ने कहा, 'तमिलनाडु में खड़े होकर मुझे ध्यान आता है कि चेन्नई में जब भारी बाढ़ आई थी तो किसने मदद की थी...बीएसएनएल ने।' उन्होंने कहा कि जब नेपाल में भूकंप आया था और भारतीय भटक रहे थे, तो मुफ्त सेवा किसने दी थी...बीएसएनएल ने। प्रसाद चेन्नई से अंडमान निकोबार द्वीप समूह तक सबमरीन आप्टिकल फाइबर लिंक के लिए केबल बिछाने के कार्य के उद्घाटन के बाद यह बात कही।

इस परियोजना की लागत 1,224 करोड़ रुपये है। बीएसएनएल इस परियोजना का क्रियान्वयन कर रही है। प्रसाद ने कहा कि ओडिशा में चक्रवात और कश्मीर में बाढ़ में भी बीएसएनएल मददगार बनकर आई थी। उन्होंने कहा, 'बीएसएनएल सिर्फ मोबाइल कंपनी या दूरसंचार कंपनी नहीं है। यह देश की रणनीतिक संपत्ति है।' प्रसाद ने कहा कि उनका मिशन बीएसएनएल को चेन्नई की भी शीर्ष कंपनियों में शामिल करने का है।

उन्होंने कहा, '2014 में जब मैं संचार मंत्री बना, मेरी प्राथमिकता बीएसएनएल को परिचालन लाभ में लाने की थी। मैं ऐसा कर सका।' उन्होंने कहा कि अब मेरा मिशन बीएसएनएल को देश की शीर्ष कंपनियों में लाने का है। आप सभी को इसके लिए मेरे साथ काम करना होगा।

Updated : 9 Jan 2020 12:30 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top