Top
Home > Lead Story > रक्षा मंत्री बोले - प्रलोभन देकर या डरा कर किसी का धर्मांतरण कराना महापाप

रक्षा मंत्री बोले - प्रलोभन देकर या डरा कर किसी का धर्मांतरण कराना महापाप

रक्षा मंत्री बोले - प्रलोभन देकर या डरा कर किसी का धर्मांतरण कराना महापाप

लखनऊ। देश के कुछ इलाकों में धर्मांतरण की भी समस्या है। प्रलोभन और भय के आधार पर किसी का धर्मांतरण कराना महापाप। यह कहना है देश के रक्षा मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह का। लखनऊ में एक सभा को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री ने इसके खिलाफ सामाजिक जागरुकता फैलना को जरूरत बताया। अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कहा, 'हमारा मानना है कि जो जिस धर्म का पालन कर रहा है, उसे पालन करने की पूरी आजादी है। जोर जबरदस्ती से या लालच देकर धर्मांतरण करना महापाप से कम नहीं है। इसको कानून और सख्ती के जरिए रोकना आसान नहीं है। इसके लिए जनजागरण अभियान की आवश्यकता है।'

राजनाथ सिंह लखनऊ में आयोजित 'परिवर्तन कुम्भ' के समापन सत्र को संबोधित कर रहे थे। यहां उन्होंने कहा कि 'एकल अभियान' ने शिक्षा और संस्कृति के प्रचार-प्रसार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। आज यह अभियान आंदोलन का रूप के चुका है। रक्षा मंत्री ने सामाजिक विकास की दृष्टि से शिक्षा के साथ-साथ संस्कार भी बेहद जरूरी बताया है।

समापन समारोह के दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के द्वारा वनवासी समाज के युवाओं को सम्मानित किया गया, जो सीमाओं पर रहते हुए राष्ट्र की सेवा कर रहे हैं।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top