Top
Home > Lead Story > राहुल गांधी बोले - 'राफेल डील' मामले में पीएम के दबाव में आकर रक्षा मंत्री ने बोला झूठ

राहुल गांधी बोले - 'राफेल डील' मामले में पीएम के दबाव में आकर रक्षा मंत्री ने बोला झूठ

राहुल गांधी बोले - राफेल डील मामले में पीएम के दबाव में आकर रक्षा मंत्री ने बोला झूठ
X

नई दिल्ली। लोकसभा में तेलुगुदेशम पार्टी (टीडीपी) द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि उनका भाषण मात्र एक जुमला है और वे देश के चौकीदार नहीं बल्कि घोटालों में भागीदार हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की सरकार ने देश के हर व्यक्ति को 15 लाख देने का वादा किया था। हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोजगार का वादा का था। प्रधानमंत्री के हर शब्द का मतलब होना चाहिए, लेकिन उनके हर दावे में खोखलापन झलकता है। वे लोगों को पकौड़े तलने और दुकान खोलने की बात तो कहते हैं, लेकिन निवेश लेकर नहीं आते। राहुल ने सरकार के नोटबंदी के फैसले को तानाशाही रवैया बताते हुए कहा कि इससे किसानों और छोटे कारोबारियों को काफी नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की बात सिर्फ 10-20 बड़े कारोबारियों से होती है और उन्हीं के लिए वो सब कुछ करते हैं। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने गुड्स एंड सर्विस टैक्स (जीएसटी) लगाकर छोटे कारोबारियों के जेब काटने का काम किया है।

राहुल गांधी ने राफेल सौदे का जिक्र करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के दबाव में रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने देश की जनता से झूठ बोला है। राहुल ने कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) ने राफेल का दाम 520 करोड़ रुपये तय किया था, लेकिन प्रधानमंत्री ने जादू से राफेल का दाम 1600 करोड़ रुपये किया। राहुल गांधी ने यह भी कहा कि अगर मोदी देश के चौकीदार हैं तो अमित शाह के बेटे की संपत्ति कैसे बढ़ी? उन्होंने कहा कि मोदी सरकार सिर्फ भगोड़ों का कर्ज माफ करती है किसानों की नहीं। राहुल ने न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) को भी मोदी सरकार का नया जुमला करार दिया।

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार को किसानों की आवाज सुनाई नहीं देती है। उन्होंने कहा कि सरकार हिंदुस्तान की महिलाओं की रक्षा नहीं कर पा रही है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि महिलाओं पर अत्याचार, गैंगरेप हो रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि देश में ऐसा पहली बार हो रहा है किसी न किसी हिंदुस्तानी को दबाया और मारा-पीटा जा रहा, लेकिन प्रधानमंत्री कुछ नहीं बोलते। नरेन्द्र मोदी और अमित शाह को अलग तरह का नेता बताते हुए राहुल गांधी ने कहा कि दोनों नेता सत्ता के बगैर नहीं रह सकते हैं।


Updated : 2018-07-21T02:07:52+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top