Home > Lead Story > दिल्ली हिंसा में जले स्कूल को देख बोले राहुल, यहां भविष्य को जला दिया गया

दिल्ली हिंसा में जले स्कूल को देख बोले राहुल, यहां भविष्य को जला दिया गया

दिल्ली हिंसा में जले स्कूल को देख बोले राहुल, यहां भविष्य को जला दिया गया
X

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल बुधवार को दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाके का दौरा करने पहुंचा है। इस प्रतिनिधिमंडल में राहुल गांधी के अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेता भी शामिल हैं। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में पिछले दिनों भड़की हिंसा में अभी तक 48 लोगों की मौत हो गई और 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

पार्टी नेताओं के साथ दिल्ली के ब्रिजपुरी इलाके में स्थिति एक स्कूल में पहुंचे के बाद राहुल गांधी ने कहा कि यह स्कूल दिल्ली का भविष्य है। घृणा और हिंसा ने इसे नष्ट कर दिया है। हिंसा से भारत माता को कोई फायदा नहीं है। हर किसी को एक साथ काम करना होगा और इस समय भारत को आगे ले जाना होगा।

बता दें कि दिल्ली में हिंसा के दौरान घायल एक और पीड़ित ने बुधवार दम तोड़ दिया है। सोमवार शाम को जीटीबी अस्पताल में उपचार के दौरान 18 वर्षीय आकिब की मौत हो गई। आकिब को 24 फरवरी को जीटीबी में भर्ती कराया गया था।

परिजन मुश्ताक ने बताया कि आकिब को भजनपुरा में हुई हिंसा में सिर पर चोट आई थी, जिसके बाद उन्हें जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने जांच के दौरान बताया था कि सिर में खून जम गया था, इसलिए सर्जरी की जानी थी। उपचार के दौरान ही सोमवार देर रात आकिब की मौत हो गई। जीटीबी अस्पताल में मृतकों की संख्या बढ़कर 39 हो गई है।

वहीं, राम मनोहर लोहिया में पांच शव पहुंचे थे। लोकनायक में मृतकों की संख्या तीन और जगप्रवेश अस्पताल में एक हो गई है। एनसीपीसीआर टीम ने राहत शिविरों का दौरा किया नई दिल्ली। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने मंगलवार को उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हिंसाग्रस्त क्षेत्रों के राहत शिविरों का निरीक्षण किया।

टीम ने राहत शिविरों में बच्चों की स्थिति के बारे में जानकारी ली। टीम के एक सदस्य ने बताया कि वह अस्पतालों में राहत शिविरों का दौरा किया जा रहा है और यह जानकारी ली जा रही है कि वहां बच्चे मानसिक आघात का कैसे सामना कर रहे हैं।

Updated : 5 March 2020 6:55 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top