Top
Home > Lead Story > सीएए पर मचे घमासान के बीच राहुल गांधी बोले - देश की आवाज नहीं दबा सकती सरकार

सीएए पर मचे घमासान के बीच राहुल गांधी बोले - देश की आवाज नहीं दबा सकती सरकार

सीएए पर मचे घमासान के बीच राहुल गांधी बोले - देश की आवाज नहीं दबा सकती सरकार

नई दिल्ली। नागरिकता कानून पर मचे देशभर में बवाल के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार के खिलाफ गुरुवार को बड़ा हमला बोला है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा है कि सरकार भारत की आवाज को नहीं दबा सकती है।

राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा, 'भारत की आवाज दबाने और शांतिपूर्ण प्रदर्शन रोकने के लिए इस सरकार को कॉलेज, टेलीफोन व इंटरनेट सेवा, मेट्रो सेवा रोकने और धारा 144 लागू करने का कोई अधिकार नहीं है।'

मालूम हो कि देश के विभिन्न हिस्सों में संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में गुरुवार को व्यापक प्रदर्शन हुए, जबकि इस दौरान उत्तर प्रदेश और बिहार में हिंसा तथा आगजनी देखने को मिली। राष्ट्रीय राजधानी में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन पर लगी रोक के बावजूद गुरुवार को सड़कों पर उतरने के चलते सैकड़ों छात्रों, सामाजिक कार्यकर्ताओं और विपक्षी नेताओं को हिरासत में लिया गया, जबकि कई इलाकों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं।

कई मेट्रो स्टेशनों को भी बंद कर दिया गया, जिससे शहर में यातायात प्रभावित हुआ। हालांकि देर शाम तक मेट्रो स्टेशनों को खोल दिया गया। विपक्षी नेताओं डी राजा, सीताराम येचुरी, नीलोत्पल बसु, वृंदा करात, अजय माकन, संदीप दीक्षित के साथ ही योगेंद्र यादव और उमर खालिद को पुलिस ने हिरासत में लिया। उन्हें लाल किला और मंडी हाउस के पास से हिरासत में लिया गया, जहां प्रदर्शन करने की योजना बनाई गई थी। बाद में इन नेताओं को शहर के विभिन्न इलाकों में छोड़ दिया गया।

Updated : 19 Dec 2019 2:34 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top