Top
Home > Lead Story > राज्यसभा : सदन में सब कुछ 'हरि' के भरोसे - प्रधानमंत्री

राज्यसभा : सदन में सब कुछ 'हरि' के भरोसे - प्रधानमंत्री

राज्यसभा : सदन में सब कुछ हरि के भरोसे - प्रधानमंत्री
X

नई दिल्ली। राज्यसभा के उपसभापति पद के चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार व जनता दल युनाइटेड नेता हरिवंश की जीत पर प्रधानमंत्री ने उन्हें बधाई दी। राज्यसभा सभापति वेंकैया नायडू ने ज्यों ही सदन में हरिवंश की जीत की घोषणा की, सदन में मौजूद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हरिवंश की सीट पर जाकर उन्हें बधाई दी। प्रधानमंत्री ने कहा कि हरिवंश जी कलम के बड़े ही धनी व्यक्ति हैं और अब सदन में सब कुछ 'हरि' के भरोसे है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सदन में अपने संबोधन में नए उपसभापति हरिवंश को बधाई देते हुए कहा कि अगस्त क्रांति में बलिया का अहम योगदान रहा है और हरिवंश भी उसी भूमि से आते हैं। वह चंद्रशेखर जी के चहेते रहे हैं। उन्होंने कहा कि चकाचौंध को छोड़कर हरिवंश ने सादा जीवन व्यतीत किया है| उन्हें पत्रकारिता के मजबूत लोगों के साथ काम करने का अनुभव है। प्रधानमंत्री ने कहा कि हरिवंश कलम के धनी हैं। घर की परिस्थितियों की वजह से उन्होंने बैंक में नौकरी की। देश के कई प्रदेशों में नौकरी करने के बाद भी वह अपने मकसद से नहीं भटके। नवनिर्वाचित उपसभापति की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि सांसद के रूप में हरिवंश का कार्यकाल सफल रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि खिलाड़ियों से ज्यादा अंपायर परेशान होता है। उसे सदन में सभी को नियमों में खेलने के लिए मजबूर करना है।

मोदी ने कहा कि ये चुनाव अहम था, क्योंकि दोनों तरफ हरि थे। उन्होंने कहा कि अब संसद में सब हरि भरोसे है। उम्मीद है सदन में हरि कृपा बनी रहेगी। उन्होंने बीके हरिप्रसाद को सदन की लोकतांत्रिक प्रक्रिया में शामिल होने और चुनाव लड़ने के लिए बधाई दी। प्रधानमंत्री ने हरिवंश को शुभकामना देते हुए उनके विभिन्न क्षेत्रों के अनुभव के हवाले से उनके निर्वाचन को सदन के लिये गौरव का विषय बताया।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने नवनिर्वाचित उपसभापति को बधाई देते हुए कहा कि विपक्ष उनके साथ है। उन्होंने कहा कि हरिवंश पहले राजग के प्रत्याशी थे, किंतु चुनाव नतीजों की घोषणा और उपसभापति बनने के बाद यह पूरे सदन के हो गए हैं। वह अब किसी दल के नहीं पूरे सदन के हैं। आजाद ने शुभकामना देते हुए कहा कि नवनिर्वाचित उपसभापति अपना काम अच्छे से करें, हम सब की यही भावना है।

नेता सदन अरूण जेटली ने हरिवंश को बधाई देते हुए कहा कि उन्हें पत्रकारिता के साथ-साथ ही बैंकिंग का भी पर्याप्त अनुभव है। संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार और संसदीय कार्य राज्यमंत्री विजय गोयल ने भी हरिवंश को बधाई देते हुए उन्हें सदन में उपसभापति के लिए निर्धारित सीट पर बैठाया।

Updated : 2018-08-09T21:36:22+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top