Top
Home > Lead Story > प्रधानमंत्री मोदी ने बजट पर बोले - गरीब और युवाओं को मिलेगा बेहतर कल

प्रधानमंत्री मोदी ने बजट पर बोले - गरीब और युवाओं को मिलेगा बेहतर कल

प्रधानमंत्री मोदी ने बजट पर बोले - गरीब और युवाओं को मिलेगा बेहतर कल
X

नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण शुक्रवार को मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट संसद में पेश किया। इस बजट पर पीएम मोदी ने कहा कि ये देश को समृद्ध और जन-जन को समृद्ध बनाने वाला बजट है। इस बजट से गरीबों को बल मिलेगा। बजट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'नए बजट से शिक्षा बेहतर होगी। युवाओं को बेहतर कल मिलेगा। इस बजट से गरीब को बल मिलेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोदी ने कहा, 'मध्यम वर्ग इस बजट के साथ प्रगति करेगा, विकास कार्य और भी तेजी से होंगे। कर संरचना आसान और बुनियादी ढांचे का आधुनिकीकरण करेगी।' इस बजट से टैक्स व्यवस्था में सरलीकरण होगा, इन्फ्रास्ट्रक्चर का आधुनिकीकरण होगा। ये बजट उद्यम और उद्यमों को मजबूत बनाएगा, देश में महिलाओं की भागीदारी को और बढ़ाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ये एक ग्रीन बजट है जिसमें पर्यावरण, इलेक्ट्रिक मोबिलिटी और सोलर सेक्टर पर विशेष बल दिया गया है। पिछले 5 साल में देश निराशा के वातावरण को पीछे छोड़ चूका है। आज देश उम्मीदों और आत्मविश्वास से भरा हुआ है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, इस बजट में आर्थिक जगत के रिफॉर्म भी हैं। आम नागरिक के लिए ईज ऑफ लिविंग भी है और साथ ही गांव और गरीब का कल्याण भी है। आज लोगों के जीवन में नई आकांक्षाएं और अपेक्षाएं हैं। ये बजट देश को विश्वास दे रहा है कि इन्हें पूरा किया जा रहा है। ये विश्वास दे रहा है कि दिशा सही है, प्रोसेस ठीक है, गति सही है इसलिए लक्ष्य तक पहुंचना तय है।

Updated : 5 July 2019 9:01 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top