Top
Home > Lead Story > प्रशांत किशोर चुनावी रणनीतिकार से अब बने राजनेता, जेडीयू का थामा हाथ

प्रशांत किशोर चुनावी रणनीतिकार से अब बने राजनेता, जेडीयू का थामा हाथ

प्रशांत किशोर चुनावी रणनीतिकार से अब बने राजनेता, जेडीयू का थामा हाथ
X

पटना/स्वदेश वेब डेस्क। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने रविवार को पटना में जेडीयू ज्वॉइन कर ली है। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व अन्य नेता भी मौजूद थे। नीतीश कुमार ने टीवी न्यूज चैनल एनडीटीवी से बातचीत के दौरान कहा, 'मैं आपको बता रहा हूं, प्रशांत किशोर भविष्य हैं।'

हम आपको बता दें कि प्रशांत किशोर 2014 लोकसभा चुनाव में बीजेपी को बड़ी जीत दिलाकर एक बड़े चुनावी रणनीतिकार के रूप में उभरे थे। पीके के रूप में मशहूर किशोर को 2014 के चुनाव ने राजनीतिक गलियारों में काफी चर्चित कर दिया। चुनाव में जीत की गारंटी माने जाने वाले प्रशांत ने 2015 में बिहार में एक अप्रत्याशित महागठबंधन को बड़ी जीत दिलाने में भी अहम भूमिका निभाई थी ।

इससे पहले प्रशांत किशोर के संबंध में यह भी कयास लगाया जा रहा थे कि वह दोबारा नरेंद्र मोदी के लिए काम करेंगे। इसी बीच उनकी जदयू की बैठक में मौजूदगी ने राजनीतिक हलके में अटकलबाजी आरंभ कर दी है। जदयू के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि पिछली बार जब प्रशांत किशोर ने पार्टी के लिए काम किया था, तब हमारा संगठन बहुत सुदृढ़ नहीं था। आज स्थिति दूसरी है। हमारे 40 लाख से अधिक प्रारंभिक सदस्य हैं और हर बूथ पर हमारे कार्यकर्ता सक्रिय हैं। पिछली बार उन्होंने चुनावी प्रचार का काम-काज देखा था। इधर सूत्रों ने बताया कि प्रशांत किशोर विपक्षी दलों, विशेषकर कांग्रेस के खिलाफ रणनीति बनाने में जदयू नेतृत्व की मदद कर सकते हैं। उधर, प्रशांत किशोर के राजनीतिक करियर पर जेडीयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। त्यागी ने कहा, 'उन्होंने (प्रशांत) अपनी इच्छा जाहिर की है और हम पार्टी में उनका स्वागत करते है।

Updated : 2018-09-19T22:24:17+05:30

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top