Top
Home > Lead Story > अविश्ववास प्रस्ताव से उजागर हुई विपक्ष की राजनैतिक अपरिपक्वता : पीएम मोदी

अविश्ववास प्रस्ताव से उजागर हुई विपक्ष की राजनैतिक अपरिपक्वता : पीएम मोदी

अविश्ववास प्रस्ताव से उजागर हुई विपक्ष की राजनैतिक अपरिपक्वता : पीएम मोदी
X

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि वह सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के लिए कांग्रेस के आभारी हैं जिसने विपक्ष के खोखलेपन को उजागर करने का अवसर दिया।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्ष द्वारा सरकार के खिलाफ पेश किया गया अविश्वास प्रस्ताव उसके राजनैतिक रूप से अपरिपक्व होने का परिचायक है और इससे यह भी पता चला कि विपक्ष के पास समझ का अभाव है।

संसद भवन के केन्द्रीय कक्ष में हुई भाजपा संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मानसून सत्र के दौरान विपक्ष की ओर से पेश अविश्वास प्रस्ताव पर जीत के लिए बधाई दी गई। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, सड़क परिवहन और राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने प्रधानमंत्री को माला पहनाकर उनका स्वागत किया।

बैठक के बाद अनंत कुमार ने संवाददाताओं को जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने सांसदों को संबोधित करते हुए कहा कि इस जीत के लिये भाजपा और उसके सहयोगी दलों के सदस्यों का अभिनंदन किया जाना चाहिए।

उन्होंने अविश्वास प्रस्ताव के दौरान गृहमंत्री राजनाथ सिंह की भाषण की भी जमकर सराहना की।

वहीं, बैठक में शाह ने भी अविश्वास प्रस्ताव को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव ऐसे वक्त में लाया जाता है जब सत्तापक्ष अल्पमत हो अथवा देश में अशांति की स्थिति हो।

सूत्रों ने बताया कि बैठक में असम पर राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) के हाल में प्रकाशित अंतिम मसौदे के बाद बने राजनैतिक हालात और विपक्षी हमलों की धार कुंद करने की रणनीति पर भी चर्चा की गई।

हालांकि, गत सोमवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने राज्यसभा में स्पष्ट किया था कि कि एनआरसी का मसौदा उच्चतम न्यायालय की निगरानी में तैयार हुआ है और सरकार का इसमें कोई हस्तक्षेप नहीं है।

Updated : 2018-08-02T02:08:41+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top