Home > Lead Story > प्रधानमंत्री ने राज्यों से ली कोरोना स्थिति की जानकारी, हरसंभव मदद का दिया आश्वासन

प्रधानमंत्री ने राज्यों से ली कोरोना स्थिति की जानकारी, हरसंभव मदद का दिया आश्वासन

प्रधानमंत्री ने राज्यों से ली कोरोना स्थिति की जानकारी, हरसंभव मदद का दिया आश्वासन
X

नईदिल्ली। प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राज्यों में कोरोना संक्रमण की स्थिति जानने के लिए मप्र, महाराष्ट्र और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्रियों से चर्चा की। सभी मुख्यमंत्रियों ने प्रधानमंत्री मोदी को प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति की जानकारी दी। मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने पीएम को प्रदेश में लगातार घट रहे पॉजिटिविटी रेट से अवगत कराया है और बढ़ रहे रिकवरी रेट की जानकारी दी है।

सीएम शिवराज ने ट्वीट कर पीएम मोदी के साथ हुई बातचीत की जानकारी देते हुए कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से फोन पर चर्चा कर उन्हें मध्यप्रदेश में कोविड19 की वर्तमान स्थिति से अवगत कराया और लगातार घट रहे पॉजिटिविटी रेट व तेजी से बढ़ रहे रिकवरी रेट की जानकारी दी। उनसे मैंने प्रदेश सरकार द्वारा किए गए अभिनव प्रयासों को भी साझा किया। सीएम शिवराज ने कहा कि मैंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को किल कोरोना अभियान, जनता कर्फ्यू 2, कोरोना वॉलंटियर्स, आइसोलेशन सेंटर, प्रदेश में बने कोविड19 केयर सेंटर, अस्थायी कोविड अस्पतालों के निर्माण के लिए सरकार के प्रयास, जनजागरुकता अभियान और योग से निरोग अभियान की प्रगति के बारे में बताया।

प्रधानमंत्री ने दिया आश्वासन -

सीएम शिवराज ने बताया कि मैंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति, ऑक्सीजन की उपलब्धता व आपूर्ति और प्रदेश में बनाए जा रहे नए ऑक्सीजन प्लांट्स की विस्तार से चर्चा की। प्रधानमंत्री जी से प्रदेश में चल रहे वैक्सीनेशन अभियान की प्रगति पर भी चर्चा की। जिस पर पीएम मोदी ने मध्यप्रदेश सरकार के प्रयासों पर संतोष व्यक्त करते हुए केंद्र सरकार द्वारा हरसंभव मदद करने का आश्वासन मुझे दिया है। मैं उन्हें सादर धन्यवाद देता हूँ। उनके नेतृत्व में कोरोना से मध्यप्रदेश को मुक्त करने का अभियान जारी है।

हिमाचल में कोरोना की जानकारी ली-

वहीँ हिमाचल क मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ट्वीट में कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज फोन के माध्यम से हिमाचल में कोरोना की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि हमने प्रधानमंत्री को कोरोना मरीजों की सुविधार्थ ऑक्सीजन,अस्पतालों में बिस्तरो की क्षमता,टीकाकरण अभियान सहित प्रदेश सरकार द्वारा किए जा रहे सभी कार्यों से अवगत करवाया। जयराम ठाकुर ने बताया कि प्रधानमंत्री ने इस संकट से निपटने के लिए हिमाचल प्रदेश को हरसंभव सहायता प्रदान करने का भरोसा दिया है।मुख्यमंत्री ने इस कोरोनाकाल में हिमाचल प्रदेश की चिंता करने के लिए देवभूमि की समस्त जनता की ओर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार जताया है।

Updated : 12 Oct 2021 10:43 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top