Top
Home > देश > पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा - ये वीर सावरकर के ही संस्कार हैं कि राष्ट्रवाद को हमने राष्ट्र निर्माण के मूल में रखा

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा - ये वीर सावरकर के ही संस्कार हैं कि राष्ट्रवाद को हमने राष्ट्र निर्माण के मूल में रखा

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा - ये वीर सावरकर के ही संस्कार हैं कि राष्ट्रवाद को हमने राष्ट्र निर्माण के मूल में रखा

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के अकोला में पीएम नरेंद्र मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बीते पांच वर्ष में महायुति की सरकार ने दिखा दिया है कि महाराष्ट्र को कौन सा गठबंधन ईमानदारी के साथ आगे ले जा सकता है, कौन सा दल उसे विकास की नई ऊँचाई पर पहुंचा सकता है। महाराष्ट्र में महायुति से पहले आपने ऐसे लोगों की सरकार देखी है जिनका सिर्फ एक मकसद रहा है- अपना कल्याण, अपने परिवार का कल्याण।

पीएम मोदी ने कहा, ये वीर सावरकर के ही संस्कार हैं कि राष्ट्रवाद को हमने राष्ट्र निर्माण के मूल में रखा है। वहीं दूसरी तरफ वो लोग हैं जिन्होंने बाबा साहेब का कदम-कदम पर अपमान किया, उन्हें दशकों तक भारत रत्न से दूर रखा। ये वो लोग हैं जो वीर सावरकर का अपमान करते हैं।

उन्होंने कहा कि ये एक भारत, श्रेष्ठ भारत नहीं चाहते बल्कि इनको बंटा हुआ भारत चाहिए, बिखरा हुआ भारत चाहिए, एक दूसरे के खिलाफ लड़ता हुआ भारत चाहिए। पीएम मोदी ने कहा कि एक समय था जब आए दिन महराष्ट्र में बम धमाके होते थे, मुंबई दहल जाता था। कभी ट्रेन में, कभी बस में, कभी अहम इमारतों पर, आए दिन बम-गोले, आए दिन हिंसा, आतंकवाद। उस उस समय जिन लोगों पर सवाल उठे बम धमाकों के मास्टरमाइंड बचकर निकल गए... दुश्मान देशों में जाकर बसेरा बना लिया। आज हिन्दुस्तान उन लोगों को पूछता है आखिर ये कैसे हुए... ये देश पूछता है इतने बड़े गुनाहगार कैसे भाग गए।

Updated : 2019-10-19T15:46:51+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top