Home > Lead Story > COVID-19 : PM मोदी बोले - लोग स्वस्थ रहें, इसके लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे

COVID-19 : PM मोदी बोले - लोग स्वस्थ रहें, इसके लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे

COVID-19 : PM मोदी बोले - लोग स्वस्थ रहें, इसके लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे
X

नई दिल्ली। भारत में कोरोना का कहर लगातार जारी है। रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर सार्क देशों की बैठक हुई। इसमें सभी देशों ने कोरोना से निपटने के लिए एकजुटता दिखाई। आज प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए कुछ लोगों की कहानी को साझा करते हुए उनकी तारीफ की। इनमें वे लोग शामिल हैं, जिन्होंने COVID-19 की रोकथाम के लिए व्यक्तिगत या सामूहिक स्तर पर ठोस कदम उठाए हैं।

उन्होंने कहा कि कई लोग अपनी कहानी साझा कर यह बता रहे हैं कि कैसे भारत कोरोना से मुकाबला कर रहा है। इससे कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जुटे सभी डॉक्टर, नर्स, निगमकर्मी, एयरपोर्ट स्टाफ सहित अन्य लोगों का मनोबल बढ़ता है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई पर कहा कि यह सभी की एकजुट प्रतिक्रिया है, यह ऐसी स्थितियों में हमारे राष्ट्र के दृढ़ भाव को दर्शाती है। उन्होंने कहा कि हम यह सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं कि सब स्वस्थ रहें और जिनमें लक्षण दिख रहे हैं उनका उचित इलाज हो।

पीएम ने कहा कि कोविड-19 से निपटने के लिए हमारे डॉक्टर, नर्स, स्वास्थ्य कर्मी कड़ी मेहनत कर रहे हैं, हम उनके योगदान की सराहना करते हैं। कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के लिए सभी स्तरों पर विभिन्न प्राधिकरण मिलकर काम कर रहे हैं। लोग स्वस्थ रहें, यह सुनिश्चित करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

देशभर में कोरोना के कुल 116 मामले हो चुके हैं। मुंबई और नवी मुंबई में 4 नए मामलों के साथ महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के पीड़ितों की संख्या अब 37 हो चुकी है। ओडिशा में इटली से लौटे शोधकर्ता के कोविड-19 की जांच में पॉजिटिव पाए जाने के बाद राज्य में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है। लोगों के लिए राहत भरी खबर भी है। दिल्ली के एक और कोरोना पीड़ित मरीज को ठीक होने का बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित देशों में से एक ईरान से 53 भारतीयों का चौथा जत्था सोमवार को भारत पहुंचा। अभी तक कुल 389 भारतीयों को ईरान से भारत लाया जा चुका है।

Updated : 16 March 2020 9:32 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top