Top
Home > Lead Story > जो आग आपके दिल में है वही आग मेरे दिल में भी है : प्रधानमंत्री

जो आग आपके दिल में है वही आग मेरे दिल में भी है : प्रधानमंत्री

जो आग आपके दिल में है वही आग मेरे दिल में भी है : प्रधानमंत्री
X

पटना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू -कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादी घटना में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों और उससे देश में आए उबाल पर कहा कि जो आग आपके दिल में है वही आग मेरे दिल में भी है ।

बिहार के बेगूसराय में रविवार को लगभग 33 हजार करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन के बाद जनसभा में प्रधानमंत्री ने कहा कि वह अनुभव कर रहे हैं कि देशवासियों के दिल में इस घटना से कितनी आग है। उन्होंने कहा कि वही आग उनके दिल में भी है ।

अंगिका और मैथिली से अपने भाषण की शुरुआत करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के लिए जिन जवानों ने बलिदान दिया है उनमें पटना के संजय सिन्हा और भागलपुर के रतन कुमार ठाकुर भी शामिल हैं। शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए प्रधानमंत्री ने उनके परिजनों के साथ अपनी संवेदना व्यक्त की।

प्रधानमंत्री ने बिहार के सामाजवादी नेता कर्पूरी ठाकुर की पुण्यतिथि के अवसर पर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि सामाजिक न्याय के लिए अपना जीवन बलिदान करने वाले ऐसे नेताओं का आशीर्वाद हमेशा उन पर बना रहे।

उन्होंने कहा कि आज जिन परियोजनाओं का शिलान्यास हुआ है , यदि भोला बाबू जीवित होते तो वे बेहद प्रसन्न होते ।उल्लेखनीय है कि भाजपा के बेगूसराय के वरिष्ठ सांसद भोला बाबू का पिछले वर्ष निधन हो गया ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को बेगूसराय के बरौनी में रिमोट कंट्रोल के जरिए पटना मेट्रो रेल परियोजना , नमामि गंगे की चार परियोजनाओं , स्वास्थ्य मंत्रालय की परियोजनाओं समेत 33 हजार करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

बेगूसराय में इन परियोजनाओं का किया शिलान्यास

13,365 करोड़ की लागत से पटना मेट्रो परियोजना , 22 शहरों की जलापूर्ति योजना,

96 किमी की सीवरेज परियोजना , 1424 करोड़ की अमृत परियोजना ,बरौनी रिफाइनरी क्षमता विस्तार , 277.70 करोड़ की लागत से करमलीचक सीवरेज नेटवर्क, पारादीप-हल्दिया-दुर्गापुर एलपीजी पाइपलाइन का पटना-मुजफ्फरपुर तक विस्तार, 60.22 करोड़ की लागत से सुलतानगंज एसटीपी, आईएंडडी,बरौनी रिफाइनरी में एटीएफ हाइड्रोट्रीटिंग यूनिट अमोनिया-यूरिया उर्वरक काम्पलेक्स का शिलान्यास , 58.42 करोड़ की लागत से बाढ़ एसटीपी, आई एंड डी, 60.79 करोड़ की लागत से नौगछिया- एसटीपी, आईएंडडी, 1427.14 करोड़ की लागत से अमृत योजना के तहत 22 शहरों की जलापूर्ति और एक ड्रेनेज सिस्टम का शिलान्यास ।

इनके अलावा इन परियोजनाओं का प्रधानमंत्री ने उद्घाटन घाटन किया

243.27 करोड़ रुपये की लागत से पटना रिवर फ्रंट फेज-1, पटना-रांची एसी साप्ताहिक ट्रेन, जगदीशपुर- हल्दिया और बोकारो- धामरा गैस पाइपलाइन, पटना में सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन, बरौनी-कटिहार-कुमेदपुर, मुजफ्फरपुर-सुगौली-बेतिया, सुगौली-रक्सौल, फतुहा-इस्लामपुर, बिहारशरीफ-दनियावां रेलखंड का विद्युतीकरण।

Updated : 2019-02-17T15:04:12+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top