Top
Home > Lead Story > #NationalSportsDay : पीएम मोदी ने #FitIndiaMovement की शुरुआत

#NationalSportsDay : पीएम मोदी ने #FitIndiaMovement की शुरुआत

#NationalSportsDay : पीएम मोदी ने #FitIndiaMovement की शुरुआत

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खेल दिवस के मौके पर इंदिरा गांधी स्टेडियम में फिट इंडिया मूवमेंट की शुरुआत की। इसका उद्देश्य लोगों को फिट रहने के लिए जागरूक बनाना है। अभियान में उद्योग, फिल्मी और खेल जगत के साथ कई हस्तियां शामिल होंगी। केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने एक वीडियो जारी करके लोगों से इससे जुडऩे की अपील की है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी लोगों से फिट इंडिया मूवमेंट में बढ़-चढक़र हिस्सा लेने की अपील की है। दिग्गज मुक्केबाज एमसी मेरीकोम ने वीडियो शेयर कर लिखा रेडी टू गो फॉर फिट इंडिया मूवमेंट। मोदी ने पिछले दिनों मन की बात कार्यक्रम में इस अभियान का उल्लेख किया था। उन्होंने कहा था कि बच्चे, बुजुर्ग, युवा, महिला सबके लिए ये बड़ा दिलचस्प अभियान होगा और ये आपका अपना होगा। यह अभियान करीब 4 साल तक चलाया जाएगा।

हर कॉलेज और विश्वविद्यालय को 15 दिवसीय फिटनेस प्लान भी तैयार कर वेबसाइट पर अपलोड करना होगा। इस मूवमेंट पर सरकार को सलाह देने के लिए एक समिति का गठन किया गया था। मूवमेंट में सरकार, भारतीय खेल प्राधिकरण (साई), आईओए, भारतीय एथलेटिक्स महासंघ, अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ और भारतीय साइक्लिंग महासंघ जैसे राष्ट्रीय खेल महासंघों के सदस्यों को शामिल किया जाएगा।

Updated : 29 Aug 2019 4:52 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top