Top
Home > Lead Story > J&K में शांतिपूर्ण मतदान लोकतंत्र में लोगों की अटूट आस्था को दर्शाता है : प्रधानमंत्री मोदी

J&K में शांतिपूर्ण मतदान लोकतंत्र में लोगों की अटूट आस्था को दर्शाता है : प्रधानमंत्री मोदी

जम्मू, कश्मीर, लेह और लद्दाख बीडीसी चुनाव में 98 प्रतिशत मतदान

J&K में शांतिपूर्ण मतदान लोकतंत्र में लोगों की अटूट आस्था को दर्शाता है : प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को जम्मू, कश्मीर, लेह और लद्दाख में ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल (बीडीसी) चुनाव में 98 प्रतिशत मतदान पर खुशी जताते हुए कहा कि शांतिपूर्ण चुनाव लोकतंत्र में लोगों की अटूट आस्था का प्रतीक है। उन्होंने चुनाव में विजयी होने वालों को भी बधाई दी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट संदेश में कहा, "इस समाचार से हर भारतीय को गर्व होगा। 1947 के बाद पहली बार, 24 तारीख को जम्मू, कश्मीर, लेह और लद्दाख में ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल (बीडीसी) के चुनाव हुए। मतदान में 98 प्रतिशत का ऐतिहासिक मतदान हुआ। 310 ब्लॉकों में 1080 से अधिक उम्मीदवार मैदान में थे।"

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, "मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि जम्मू, कश्मीर, लेह और लद्दाख में बीडीसी के चुनाव बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए। कोई हिंसा नहीं हुई। यह लोकतंत्र में लोगों की अटूट आस्था और जमीनी स्तर के शासन के लिए उनके महत्व को दर्शाता है।"

मोदी ने चुनाव में जीत दर्ज करने वाले उम्मीदवारों को बधाई देते हुए कहा, "मैं उन सभी को बधाई देता हूं जो जम्मू, कश्मीर, लेह और लद्दाख में बीडीसी चुनावों में विजयी हुए हैं। यह क्षेत्रों में एक नए और युवा नेतृत्व की सुबह को चिह्नित करता है, जो आने वाले समय में राष्ट्रीय प्रगति में एक महत्वपूर्ण योगदान देगा।"

उन्होंने कहा कि यह भारत की संसद को गौरवान्वित करेगा कि इस वर्ष अगस्त में उनके ऐतिहासिक निर्णय के कारण, जम्मू-कश्मीर के लोग असाधारण उत्साह के साथ अपने लोकतांत्रिक अधिकार का उपयोग करने में सक्षम हो गए, जैसा कि 98 प्रतिशत का ऐतिहासिक मतदान देखा गया था, वह भी बिना किसी हिंसा या अशांति के।

मोदी ने कहा, "भारतीय संसद के फैसलों के लिए धन्यवाद, युवा और जुझारू प्रतिनिधि जम्मू और कश्मीर के सभी क्षेत्रों के लोगों की नियति को आकार देंगे। मैं एक बार फिर जम्मू-कश्मीर के ऐतिहासिक फैसलों के लिए पार्टी लाइन के सांसदों को बधाई देता हूं।"

Updated : 25 Oct 2019 6:30 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top