Top
Home > Lead Story > शांति तभी संभव होगी, जब पाकिस्तान आतंकवाद का निर्यात बंद करेगा : प्रधानमंत्री

शांति तभी संभव होगी, जब पाकिस्तान आतंकवाद का निर्यात बंद करेगा : प्रधानमंत्री

शांति तभी संभव होगी, जब पाकिस्तान आतंकवाद का निर्यात बंद करेगा : प्रधानमंत्री
X

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भारत के पड़ोस में शांति तभी संभव होगी, जब पाकिस्तान आतंकवाद का निर्यात बंद करेगा। मोदी ने गुरुवार को एबीपी न्यूज से कहा, "अगर वे आतंकवाद का निर्यात करना बंद करेंगे, तो शांति को बरकरार रखना काफी आसान होगा। यह मुश्किल कार्य नहीं है।"

मोदी ने कहा कि यह जानना बेहद मुश्किल है कि पाकिस्तान को कौन चलाता है। उन्होंने कहा, "क्या चुनी हुई सरकार या सेना या आईएसआई है या फिर वे लोग हैं, जिन्होंने पाकिस्तान छोड़ दिया है और बाहर रह रहे हैं। किससे बात करें, यह सबके लिए बड़ा मुद्दा है।"

मोदी ने हालांकि इस बात का जवाब नहीं दिया कि नवाज शरीफ और इमरान खान में से कौन बेहतर प्रधानमंत्री है। उन्होंने कहा, "यह निर्णय पाकिस्तान के लोग करें। मेरा कार्य भारत के हितों पर ध्यान केंद्रित करने का है। मेरी पाकिस्तान के मामलों में कोई जिम्मेदारी नहीं है।"

पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना द्वारा हमले का भारत में सबूत मांगे जाने के बारे में उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने खुद ही इस बारे में ट्वीट किया था और कहा था कि नई दिल्ली ने हमपर बम बरसाए। मोदी ने कहा, "हमने सुनिश्चित किया कि किसी भी पाकिस्तानी नागरिक को हानि नहीं पहुंचे। जो योजना बनाई गई थी वायुसेना ने उसपर सफलतापूर्वक क्रियान्वयन किया।"

Updated : 5 April 2019 3:18 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top