Home > देश > राम मंदिर बनाने के लिए योजना तैयार, ट्रस्ट का नाम होगा श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र - पीएम मोदी

राम मंदिर बनाने के लिए योजना तैयार, ट्रस्ट का नाम होगा श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र - पीएम मोदी

राम मंदिर बनाने के लिए योजना तैयार, ट्रस्ट का नाम होगा श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र - पीएम मोदी
X

नई दिल्ली। संसद के बजट सत्र का पांचवा दिन है। बजट सत्र के पांचवें दिन केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण लोकसभा में डायरेक्ट टैक्स विवाद से विश्वास विधेयक 2020 पेश करेंगी। विधेयक प्रत्यक्ष कर में विवादों का समाधान प्रदान करता है और मंत्री द्वारा 2020-21 के बजट में घोषित किया गया था। इसके अलावा, लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव भी देखने को मिलेगा। सांसद तापिर गाओ के नेतृत्व में अनुसूचित जातियों और अनुसूचित जनजातियों के कल्याण के लिए समिति रक्षा मंत्रालय के आर्डनेन्स फैक्ट्री बोर्ड (ओएफबी) में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजातियों के आरक्षण और रोजगार से संबंधित सिफारिशों पर सरकार की अंतिम रिपोर्ट को पटल पर रखेगी।

-संसद में पीएम मोदी ने कहा कि अयोध्या धाम की पवित्रता से हम सभी भलीभांति पर परिचित हैं। भविष्य में राम लला के दर्शन के लिए और आने वाले समय में श्रद्धालुओं की संख्या और उनकी भावना का ख्याल रखने के लिए मेरी सरकार ने फैसला किया है कि अधिगृहित संपूर्ण भूमि 67.03 ट्रस्ट को दिया जाएगा।

-वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण लोकसभा में डायरेक्ट टैक्स विवाद से विश्वास विधेयक 2020 पेश करेंगी। विधेयक प्रत्यक्ष कर में विवादों का समाधान प्रदान करता है और मंत्री द्वारा 2020-21 के बजट में घोषित किया गया था।

Updated : 6 Feb 2020 7:50 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top