Home > Lead Story > पाक ने LoC से लगे पुंछ में तोड़ा युद्धविराम का उल्लंघन, सेना की चौकियों को बनाया निशाना

पाक ने LoC से लगे पुंछ में तोड़ा युद्धविराम का उल्लंघन, सेना की चौकियों को बनाया निशाना

पाक ने LoC से लगे पुंछ में तोड़ा युद्धविराम का उल्लंघन, सेना की चौकियों को बनाया निशाना
X

नई दिल्ली। पाकिस्तानी सेना ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा से लगे पुंछ जिले में सेना की अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बनाकर गोलीबारी की। रक्षा प्रवक्ता ने यह जानकारी दी है। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने मनकोट और कृष्णाघाटी सेक्टरों में लगभग 8 बजे से मोर्टार दागने शुरू किये और गोलीबारी भी की।

प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने बिना कारण युद्धविराम का उल्लंघन किया, जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। उन्होंने बताया कि आखिरी खबर मिलने तक सीमा पर पर दोनों ओर से गोलीबारी जारी थी। उन्होंने कहा कि भारत की ओर से किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं मिली है।

इससे पहले बीते 23 मार्च को भी पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास अग्रिम चौकियों को निशाना बनाते हुए बिना किसी उकसावे के गोलीबारी शुरू कर दी थी। पुंछ सेक्टर में सीमा पार से शाम करीब साढ़े पांच बजे छोटे हथियारों से गोलीबारी शुरू हुई, जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया था। पाकिस्तानी सेना ने शाहपुर और केरनी इलाकों को निशाना बनाया, जिसके कारण वहां रहने वाले लोगों को अपने-अपने घरों के अंदर शरण लेनी पड़ी थी।

पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी ठिकाने पर भारत द्वारा की गयी हवाई कार्रवाई के बाद दोनों पक्षों के बीच तनाव बढ़ गया है। पुलवामा आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये थे। तब से राज्य में एलओसी के पास खासकर पुंछ और राजौरी जिलों में कई गांवों को निशाना बनाकर की गयी सीमा पार उल्लंघन की 125 से अधिक घटनाएं हुई हैं। पाकिस्तानी सेना के इन हमलों में चार आम नागरिक मारे गये हैं और सेना का एक जवान शहीद हो गया है।

Updated : 31 March 2019 12:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top